Ghaziabad: लोनी में बड़ा हादसा; निर्माणाधीन फैक्ट्री का लेंटर गिरने से दो मज़दूरों की मौत, कई ज़ख़्मी
Advertisement

Ghaziabad: लोनी में बड़ा हादसा; निर्माणाधीन फैक्ट्री का लेंटर गिरने से दो मज़दूरों की मौत, कई ज़ख़्मी

Ghaziabad Factory Accident: यूपी के ग़ाज़ियाबाद के लोनी में रविवार को एक बड़ा हादसा पेश आया. लोनी में निर्माणाधीन फैक्ट्री का लेंटर गिरने से कई मज़दूर दब गए. इस हादसे में दो मज़दूरों की जान चली गई जबकि कई मज़दूरों को निकाला जा चुका है.

Ghaziabad: लोनी में बड़ा हादसा; निर्माणाधीन फैक्ट्री का लेंटर गिरने से दो मज़दूरों की मौत, कई ज़ख़्मी

Ghaziabad Factory Accident: यूपी के ग़ाज़ियाबाद के लोनी में रविवार को एक बड़ा हादसा पेश आया. लोनी में निर्माणाधीन फैक्ट्री का लेंटर गिरने से कई मज़दूर दब गए. इस हादसे में दो मज़दूरों की जान चली गई जबकि कई मज़दूरों को निकाला जा चुका है. हादसे की ख़बर मिलते ही दुर्घटनास्थल पर जेसीबी लाई गई हैं जिसके ज़रिये जंगी पैमाने पर रेस्क्यू का काम जारी है. सहायता के लिए एनडीआरएफ को भी बुलाया गया है. मौक़े पर राहत और बचाव का काम किया जा रहा है. हादसे में घायल हुए सभी मज़दूरों को अस्पताल में दाख़िल कराया गया है.

हादसे में 2 मजदूरों की मौत
अब तक मिली जानकारी के अनुसार 11 मज़दूरों को मलबे से निकाल लिया गया है. हादसे में 2 मजदूरों की मौत हो गई और कई मज़दूर ज़ख़्मी बताए जा रहे हैं. साथ ही पुलिस निर्माण कामों के लिए आए ठेकेदार से छानबीन कर रही है. बताया जा रहा है कि यहां 12 से 14 मज़दूर काम कर रहे थे. फैक्ट्री में लेंटर डालने के लिए शटरिंग लगाई गई थी जो अचानक टूटकर गिर गई और काम कर रहे कई मज़दूर मलबे में दब गए. इस हादसे में लेंटर के सरियों का जाल भी नीचे गिर गया जिसकी चपेट में कई मज़दूर आ गए. ये हादसा रूप नगर औद्योगिक क्षेत्र के एक प्लाट में पेश आया. 

पुलिस मामले की कर रही जांच 
इस मामले में ग़ाज़ियाबाद के डीसीपी ग्रामीण रवि कुमार ने बताया कि हादसे में दो मज़दूरों की मौत हो गई है, जबकि आठ मज़दूर गंभीर तौर पर ज़ख़्मी हैं. एनडीआरएफ की टीम, डॉग स्क्वायड और लोकल पुलिस मौक़े पर राहत और बचाव के कामों में लग गई है. हादसे की ख़बर मिलते ही ग़ाज़ियाबाद पुलिस कमिसश्नर भी घटनास्थल पर पहुंचे और हालात का जायज़ा लिया. मक़ामी लोगों ने बताया कि हादसे के बाद चीख़-पुकार मचने से लोग मदद के लिए पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी गई. अब पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश कर रही है.

Watch Live TV

Trending news