सुहागरात में दुल्हन को पीने के लिए नहीं मिला दूध, बात बिगड़ी और तलाक़ तक पहुंच गई नौबत !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2461808

सुहागरात में दुल्हन को पीने के लिए नहीं मिला दूध, बात बिगड़ी और तलाक़ तक पहुंच गई नौबत !

Uttar Pradesh: यूपी के आगरा से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एक लड़की को ससुराल में दूध नहीं मिलने से वह काफी नाराज हो गई. बात इतनी बढ़ गई कि लड़की  ससुराल छोड़कर अपने मायके चली गई और पुलिस में शिकायत दर्ज करा दिया. 

सुहागरात में दुल्हन को पीने के लिए नहीं मिला दूध, बात बिगड़ी और तलाक़ तक पहुंच गई नौबत !

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के आगरा में एक लड़की को बचपन से दूध बहुत पसंद था. वह अपने मायके में चाय की जगह हमेशा से दूध पीती आ रही थी. बड़ी होने के बाद घरवालों ने उसकी शादी आगरा जिले में ही एक लड़के से करा दी. शादी के बाद भी लड़की की दूध पीने की आदत नहीं गई. उसने अपने पति से दूध की डिमांड की, लेकिन घर के सभी लोग चाय पीते थे, जिसकी वजह से सारा दूध चाय में ही खत्म हो जाता था. इस कारण शादी के बाद से लड़की को दूध पीने के लिए नहीं मिला. 

एक गिलास दूध के लिए तलाक की मांग 
लड़की इस बात से काफी नाराज रहने लगी, और एक दिन अपने पति और ससुराल वालों से लड़कर अपने मायके पहुंच गई. मायके जाने के बाद लड़की ने अपने पति और ससुरालवालों के खिलाफ केस दर्ज कर दिया. लड़की ने थाने में शिकायत की कि ससुराल में उसे सुहागरात से लेकर आज तक एक गिलास दूध पीने को नहीं मिला है. जिसकी वजह से वह अब अपने ससुराल में नहीं रहना चाहती है. जानकारी के मुताबिक लड़की की शादी इसी साल हुई थी. 

चाय पीने के लिए डाला दबाव
इस मामले में जब पुलिसवालों ने लड़के को थाने में पूछताछ के लिए बुलाया तो उसने कहा कि "मैं एक प्राइवेट संस्था में नौकरी करता हूं, घर में रोज एक लीटर दूध आता है, घर के सभी लोग चाय पीते हैं, जिसकी वजह से उसकी पत्नी के लिए दूध नहीं बचता है. इसलिए लड़की को भी चाय पीने के लिए बोला जाता है. लड़के ने कहा कि दूध ना मिलने की वजह से उसकी पत्नी नाराज है और वह हम सभी से लड़कर अपने मायके चली गई थी." 

पति दूध पिलाने के लिए हुआ तैयार
पुलिस ने दोनों को परिवार परामर्श केंद्र भेजा, जहां दोनों की काउंसलिंग की गई. काउंसलिंग के दौरान युवती ने कहा कि "चाय को लेकर झगड़ा होता है और मैं चाय नहीं पीती हूं. चाय की जगह मैं दूध पीती हूं, जिसकी वजह से पति झगड़ा करते हैं. युवक ने बताया कि "पत्नी बदतमीजी से बात करती है. मेरे मां-बाप से भी उल्टा-सीधा बोलती है. परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर डॉ. सतीश खिरवार ने बताया कि "काउंसलिंग में दोनों पति-पत्नी को समझाया गया है. लड़के से कहा गया है कि तुम चाय पीते हो तो पत्नी को चाय पीने के लिए दबाव क्यों बनाते हो लड़की को दूध पसंद है तो उसे दूध पीने दिया करो, काउंसलिंग में लड़के की समझ में आ गया है और उसने एक्स्ट्रा दूध लेने का वादा किया है. दोनों पति-पत्नी में इस बात पर समझौता करा दिया गया है.

 

Trending news