Haryana School Bus Accident: हरियाणा में बस दुर्घटना; 7 बच्चों की मौत, कई जख्मी
Advertisement

Haryana School Bus Accident: हरियाणा में बस दुर्घटना; 7 बच्चों की मौत, कई जख्मी

Haryana Accident News: हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में बड़ा हादसा पेश आया है. यहां बस पलटने से हुए हादसे में 7 स्कूली बच्चों की जान चली गई और कम से कम 15 जख्मी हो गए. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. 
 

Haryana School Bus Accident: हरियाणा में बस दुर्घटना; 7 बच्चों की मौत, कई जख्मी

Mahendragarh School Bus Accident: हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले से गुरुवार को एक अफसोसनाक हादसा की खबर सामने आई. यहां बस पलटने से हुए हादसे में 7 स्कूली बच्चों की जान चली गई और कम से कम 15 जख्मी हो गए. पुलिस अधीक्षक अर्श वर्मा ने कहा, दुर्घटना की वजह लापरवाही से गाड़ी चलाना था. उन्होंने कहा कि, पहली नजर में ऐसा लगता है कि, ड्राइवर ने बस से काबू खो दिया और बस एक पेड़ से टकरा गई. उन्होंने कहा, ''हो सकता है कि वह नशे में हो''. पुलिस की जांच के मुताबिर, बस का फिटनेस सर्टिफिकेट 6 साल पहले 2018 में खत्म हो गया था. हैरत की बात ये है कि, ईद-उल-फितर की छुट्टी के बावजूद स्कूल चल रहा था.

7 बच्चों की मौत
ये सभी बच्चे क्लास 4 से 10वीं तक के बताए जा रहे हैं. पुलिस ने बताया कि, बच्चे स्कूल जा रहे थे तभी एक अन्य गाड़ी को ओवरटेक करते वक्त बस पलट गई. जख्मी हुए बच्चों को नजदीकी अस्पताल में दाखिल कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. इस दर्दनाक हादसे में 5 बच्चों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. जबकि, दो बच्चों की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गई. निहाल अस्पताल, महेंद्रगढ़ के रवि कौशिक ने मीडिया को बताया, "बीस बच्चों को यहां लाया गया, इनमें से कई की मौत हो चुकी थी. स्थानीय प्रशासन के मुताबिक, 12 जख्मी बच्चों को लोकल अस्पताल ले जाया गया है, जबकि दो बच्चों की नाजुक हालत को देखते हुए उन्हें रोहतक के अस्पताल में दाखिल कराया गया है.

पुलिस कर रही छानबीन
चश्मदीद लोगों के मुताबिक, बस की रफ्तार तेज होने की वजह से कुछ बच्चे शीशे तोड़ते हुए बाहर निकल कर गिए गए. हादसे के बाद चारों- तरफ अफरा-तफरी मच गई. हर कोई मदद को आगे आते हुए बच्चों को संभालने में लग गया. आस-पास के लोगों ने बच्चों को रेस्क्यू करने के अलावा पुलिस को हादसे की खबर दी. ड्राइवर के नशे का आदी होने की बात कही जा रही है. फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में लग गई है. वहीं, इस हादसे पर सीएम ने अफसोस का इजहार किया है.

Trending news