हसीन जहां के पिता ने बेटी को संपत्ति से किया बेदखल; जानें, हसीन जहां की प्रतिक्रिया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1157948

हसीन जहां के पिता ने बेटी को संपत्ति से किया बेदखल; जानें, हसीन जहां की प्रतिक्रिया

Mohammad Shami Wife Haseen Jahan: पिता मोहम्मद हुसैन ने हसीन जहां पर अपने मरहूम बेटे की करोड़ों की संपत्ति पर अवैध कब्जा करने, पिता की संपत्ति हड़पने की धमकी और प्रताड़ना का आरोप लगाया है.

हसीन जहां और उनके पिता मोहम्मद हुसैन

नई दिल्लीः हमेशा विवादों में रहने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मोहम्मद शमी (Indian Cricketer Mohammad Shami) की पत्नी और पूर्व चीयर लीडर हसीन जहां (Ex Cheer leader Haseen Jahan) एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इस बार उनके खुद के माता-पिता ने उनपर गंभीर आरोप लगाए (Allegation Against Haseen Jahan) हैं और उन्हें अपनी संपत्ति से बेदखल करते हुए उनसे अपने सारे संबंध तोड़ने का ऐलान कर दिया है. इस आशय का एक नोटिस उनके पिता ने हसीन जहां को भेजा है और बाजाब्ता संपत्ति से बेदखली और बेटी से अपने सारे संबंध समाप्त करने की घोषणा का सार्वजनिक प्रकाशन भी कराया है. 

मरहूम भाई की संपत्ति पर कब्जे का आरोप  
हसीन जहां के पिता मोहम्मद हुसैन ने बताया कि उनकी चार संतानों, एक बेटा और तीन बेटियों में हसीन जहां दूसरे नंबर की बेटी है. उनके एकमात्र बेटे तारिक परवेज उर्फ बंटी की पिछले साल कोविड से मौत हो गई है, जो उनके जीवन का एकमात्र सहारा था. मोहम्मद हुसैन ने आरोप लगाया है कि उनके बेटे की मौत के फौरन बाद ही हसीन जहां ने अपने भाई की सभी चल और अचल संपत्ति पर गैरकानूनी तरीके से कब्जा कर लिया है और उसके घरेलू सामान तक हथिया लिए. उन्होंने कहा कि उनके बेटे के नाम के दो ट्रक, कार, बुलेट बाइक, होटल, पेट्रोल पंप, कोयले का खादान और लाखों रुपये के जीवन बीमा पालिसी के डॉक्यूमेंट्स हसीन जहां ने हथिया लिए हैं, जिसकी वह किसी तरह की हकदार नहीं थी. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के वकील और मोहम्मद हुसैन की पैरवी करने वाले वकील अमित कुमार सिंह ने कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ के मुताबिक बाप के जीवित रहते मृतक बेटे की संपत्ति का वारिस उसका पिता होता है न कि कोई विवाहित बहन.   

WATCH: स्कूटी पर साथ घूम रहे थे ब्वॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड, पीछे से लड़की भाई ने मारी जोरदार टक्कर

मारपीट और प्रताड़ना का आरोप 
हसीन जहां की मां नजमा खातून ने बताया कि वह और उनके पति दोनों डायबिटीज के मरीज हैं. उन दोनों को दिन में तीन बार इंसुलीन का इंजेक्शन पड़ता है और लगभग 15 हजार मासिक दवा पर खर्च होता है, लेकिन बेटे की मौत के बाद  उनके पास इलाज के पैसे नहीं है और न ही उनका कोई देखरेख करने वाला है. बेटे की संपत्ति मांगने पर हसीन जहां उनके साथ गाली-गलौज और मारपीट करती है. उन्होंने कहा कि उनकी बेटी के प्रभाव के कारण पुलिस वाले भी उनकी शिकायत नहीं सुनते हैं और न उसपर कोई कार्रवाई करते हैं. हसीन जहां के माता-पिता ने अपनी ही बेटी के खिलाफ प्रताड़ना और संपत्ति पर अवैध कब्जे से मुक्ति के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट में वाद दायर कर इंसाफ की गुहार लगाई है. 

हसीन जहां के साथ बहू को भी बनाया आरोपी 
पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के सोनातोर पारा सूरी में रहने वाले हसीन जहां के पिता ने इस पूरे मामले में अपनी बेटी के साथ ही उसके पुरुष मित्र सुब्रतो मुखर्जी, उसके दो कर्मचारी मिलन कांति पॉल, सुरेश और अपनी बहू जूही मतलूबा को आरोपी बनाया है. बिहार के कटिहार निवासी जूही मतलूबा अपने पति की मौत के पहले से उनसे अलग रह रही हैं. तारिक परवेज से शादी के कुछ साल बाद ही वह पति से अलग हो गई थीं और दोनों के संबंध अच्छे नहीं थे. 

हसीन जहां ने आरोपों को किया खारिज 
वहीं, इस पूरे मामले में हसीन जहां का कहना है कि उनपर लगाए गए सभी आरोप झूठे और बेबुनियाद हैं. उन्होंने भाई की संपत्ति हड़पने और माता-पिता से मारपीट करने के आरोपों को खारिज कर दिया है. हालांकि उन्होंने पिता की संपत्ति से बेदखली पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. वहीं, हसीन जहां ने अपने पति और क्रिकेटर मोहम्मद शमी पर उन्हें बदनाम करने की साजिश रचने का इल्जाम लगाया है.

Shilpi Raj Leaked MMS: भोजपुरी सिंगर शिल्पी राज का एमएमएस हुआ लीक, खेसारी लाल के साथ कर चुकी हैं काम

मोहम्मद शमी से अलग रहती हैं हसीन जहां 
गौरतलब है कि हसीन जहां अपने क्रिकेटर पति मोहम्मद शमी के साथ विवाद को लेकर भी चर्चा में रही हैं. आजकल वह पति मोहम्मद शमी  से अलग होकर कोलकाता में अपनी छोटी बेटी (शमी की बेटी) के साथ रहती हैं और अपने पति से मासिक गुजारा भत्ता लेती हैं, जबकि उनकी पहली शादी से पैदा हुई दो बेटियां अपने पिता के साथ कोलकाता में ही रहती हैं. हसीन जहां की पहली शादी एक किराणा दुकानदार शेख शैफुद्दीन से हुई थी. वहीं बेटे की मौत के बाद हसीन जहां के माता-पिता अकेले बीरभूम में रहते हैं जबकि हसीन जहां कोलकाता के जाधवपुर में रहती हैं. 

Zee Salaam Live Tv

Trending news