पुरुषों के लिए खास: इस बीमारी से परेशान हैं तो खाएं यह दाल, जानें इस्तेमाल का तरीका
Advertisement

पुरुषों के लिए खास: इस बीमारी से परेशान हैं तो खाएं यह दाल, जानें इस्तेमाल का तरीका

यह दाल नकसीरी, बुखार, सिर दर्द सूजन वगैरह के बहुत फायदेमंद होती है. इस दाल में कार्बोहाइड्रेट, विटामिन्स, केल्शियम समेत कई ऐसी चीजें भरपूर मात्रा में पाई जाती हैं

फाइल फोटो

नई दिल्ली: आज हम आपको मर्दों से संबंधित एक खास बीमारी समेत कई छोटी बड़ी बामारियों को दूर करने का एक घरेलू नुस्खा बताने जा रहा हैं. नुस्खा भी इतना आसान कि जो हर घर में आसानी मुमकिन है. दरअसल उड़द की दाल शरीर की कई बीमारियों को दूर भगाने में बहुत कारगर साबित होती है. 

यह भी पढ़ें: 5 अजब-गजब खबरेंः पिता के इश्क में अंधी हुई नाबालिग बेटी, कर दिया बहन और मां का कत्ल

यह दाल नकसीरी, बुखार, सिर दर्द सूजन वगैरह के बहुत फायदेमंद होती है. इस दाल में कार्बोहाइड्रेट, विटामिन्स, केल्शियम समेत कई ऐसी चीजें भरपूर मात्रा में पाई जाती हैं जो शरीर के बहुत लाभदायक होती हैं. शुद्ध हींग का तड़का लगा यह बवासीर, गठिया व दमा में भी बहुत फायदेमंद चीज़ है. 

यह भी पढ़ें: ऐसी बदहाली! इंडियन रेलवे की बोगियों से अपनी ट्रेन चला रहा पाकिस्तान, रिमाइंडर के बाद भी नहीं लौटाए डिब्बे

मुहांसों के लिए बहुत कारगर
यह दाल कील मुहांसों के लिए बहुत कारगर साबित होती है. कील मुहांसे दूर करने के लिए उड़द और मसूर की बिना छिलके वाली दाल को सुबह दूध में भिगाने के बाद शाम को बारीक से पीस लें. उसमें नींबू के रस की थोड़ी नींबू और शहद की कुछ बूंदें मिलाकर लेप बना लें. इस लेप को चेहरे पर लगाएं और सुबह धो लें. इससे कील मुहांसे दूर हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: जिस कार से चलते थे देश के पहले राष्ट्रपति, वो रखी है पंजाब के एक कॉलेज में, देखिए Photos

पुरुषों के लिए फायदेमंद
उड़द की काली दाल के इस्तेमाल पुरुष शक्ति में इज़ाफा होता है और सेक्सुल संबंधित कई परेशानियों को दूर करती है. इसके इस्तेमाल का तरीका है कि पहले दाल को 6-7 घंटे भिगा कर रख लें. फिर उसे घी में फ्राई करने के बाद शहद के साथ खाएं. जिससे पुरुषों की यौन संबंधित समस्याएं दूर होंगी.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news