Hemant Soren: 7 जुलाई को झारखंड के सीएम के तौर पर शपथ लेंगे हेमंत सोरेन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2321136

Hemant Soren: 7 जुलाई को झारखंड के सीएम के तौर पर शपथ लेंगे हेमंत सोरेन

Hemant Soren: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन 7 जुलाई को सीएम पद की शपथ लेने वाले हैं. उनकी पार्टी जेएमएम को सरकार बनाने का न्यौता मिला है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Hemant Soren: 7 जुलाई को झारखंड के सीएम के तौर पर शपथ लेंगे हेमंत सोरेन

Hemant Soren: Hemant Soren: झारखंड के राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन ने गुरुवार को झामुमो नेता हेमंत सोरेन को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया, एक दिन पहले पार्टी के सीनियर नेता चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. पार्टी महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने गुरुवार को घोषणा की कि हेमंत सोरेन 7 जुलाई को झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे.

चंपई सोरेन का इस्तीफा

भट्टाचार्य ने एएनआई को बताया, "राज्यपाल ने हमें सरकार बनाने और शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया है. हमने तय किया है कि सीएम और उनका मंत्रिमंडल 7 जुलाई को शपथ लेंगे." शपथ लेने के पांच महीने बाद ही चंपई सोरेन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिससे हेमंत सोरेन के लिए दोबारा यह पद संभालने का रास्ता साफ हो गया है.

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन को जनवरी में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित भूमि घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े आरोपों में गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी से पहले सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. झारखंड उच्च न्यायालय ने 28 जून को उन्हें जमानत दे दी थी.

बीजेपी ने बोला हमला

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी ने चंपई सोरेन को हटाए जाने को इंडिया ब्लॉक के नेताओं की "सत्ता की लालसा" बताया है. बिहार के मंत्री और भाजपा नेता नितिन नवीन सिन्हा ने पटना में एएनआई से कहा, "आप इंडिया ब्लॉक के नेताओं में सत्ता की लालसा देख सकते हैं. उनके एक नेता (अरविंद केजरीवाल), जो जेल में हैं, मुख्यमंत्री बने रहना चाहते हैं. दूसरी ओर, हेमंत सोरेन, जो जमानत पर बाहर हैं, कुर्सी हथियाना चाहते हैं."

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार को कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री पद से चंपई सोरेन को हटाना 'बेहद दुखद' है. झारखंड के सह-प्रभारी सरमा ने एक्स पर लिखा, ''झारखंड में झामुमो और कांग्रेस पार्टी द्वारा एक वरिष्ठ आदिवासी नेता को मुख्यमंत्री पद से हटाना बेहद दुखद है.''

Trending news