Hijab Controversy: कर्नाटक के कॉलेज ने दी हिजाब पहनने की इजाजत, इसलिए लेना पड़ा फैसला
Advertisement

Hijab Controversy: कर्नाटक के कॉलेज ने दी हिजाब पहनने की इजाजत, इसलिए लेना पड़ा फैसला

 Hijab Controversy: इससे पहले कर्नाटक के तुमकुर (Tumkur) में 10 लड़कियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. आरोप है कि इन लड़कियों ने धार 144 (Sections 144) के तहत लगाए गए प्रतिबंधों का उल्लंघन किया था. 

प्रतीकात्मक फोटो

Hijab Controversy: जहां पूरे देश में हिजाब के पक्ष विपक्ष में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं कर्नाटक से यह खबर आ रही है कि एक निजी कॉलेज ने अपने यहां हिजाब पहन कर लड़कियों को क्लास करने की इजाजत दी है. 

मैसूर में मौजूद डीडीपीयू डीके श्रीनिवास मूर्ति ने बताया कि ''चार छात्राओं ने बिना हिजाब के कक्षाओं में जाने से इनकार कर दिया था.'' उन्होंने बताया कि ''छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन भी किया था. कुछ संगठनों ने उन्हें समर्थन दिया''. 

मूर्ति ने बताया कि ''मैंने आज कॉलेज का दौरा किया और सभी से चर्चा की. इस बीच, कॉलेज ने ऐलान किया कि यूनिफॉर्म रूल को रद्द करने का फैसला लिया गया है.'' 

यह भी पढ़ें: Hijab Controversy: हिजाब-सिंदूर के बाद अब इस चीज पर पाबंदी, कॉलेज में जाने से रोका

इससे पहले कर्नाटक के तुमकुर (Tumkur) में 10 लड़कियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. आरोप है कि इन लड़कियों ने धार 144 (Sections 144) के तहत लगाए गए प्रतिबंधों का उल्लंघन किया था. 

पुलिस के मुताबिक छात्राएं तुमकुर में गर्ल्स एम्प्रेस गवर्नमेंट पीयू कॉलेज (PU College) के बाहर हिजाब पर पाबंदी का विरोध कर रहीं थीं. उनपर CRPC की धारा 144 के तहत जारी निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने का आरोप है. 

Video: 

Trending news