Kinnaur Landslide: चट्टानें गिरने से 10 लोगों की मौत, 14 घायल, रेस्क्यू जारी
Advertisement

Kinnaur Landslide: चट्टानें गिरने से 10 लोगों की मौत, 14 घायल, रेस्क्यू जारी

Himachal Pradesh Landslide: बताया जा रहा है कि चील जंगल के पास चट्टानें गिरने की वजह से यह हादसा हुआ है. पुलिस और प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है. डॉक्टर्स और आईटीबीपी की टीम भी वहां पर मौजूद है. 

लैंडस्लाइड के बाद मलबे में दबी यात्रियों से भरी बस, तलाश जारी

शिमला: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के किन्नौर में भूस्खलन (Kinnaur Landslide) की वजह से एक HRTC बस समेत कई गाड़ियां मलबे में दब गई है. किन्नौर के चौरा के पास नेशनल हाईवे पर चट्टान गिरने की वजह से यह हादसा हुआ है. इस हादसे के नतीजे में कई लोगों के दबे होने का इमकान ज़ाहिर किया जा रहा है. अब तक 10 शवों को बरामद किया गया है. अब भी 20-25 यात्री लापता हैं. 14 लोग बचाए गए हैं जो संगीन तौर पर ज़ख्मी हो गए हैं.

किन्नौर के जिला मुख्यालय रिकांग पियो से 61 किमी दूर निगुलसारी के पास नेशनल हाईवे पर एक बड़े हिस्से पर हुए भूस्खलन में राज्य रोडवेज की एक बस और कई वाहन दब गए. हिमाचल सड़क परिवहन निगम (HRTC) की बस शिमला होते हुए रेकांग पियो से हरिद्वार जा रही थी. हालांकि, बस में मुसाफिरों की तादाद के बारे में कोई ऑफिशियल तसदीक नहीं हुई है. 

बताया जा रहा है कि चील जंगल के पास चट्टानें गिरने की वजह से यह हादसा हुआ है. पुलिस और प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है. डॉक्टर्स और आईटीबीपी की टीम भी मौके पर मौजूद है. मलबे में दबी बस मूरंग-हरिद्वार रूट की है. प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक बस में 35-40 लोग सवार थे.

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शिमला में नामानिगारों से कहा कि उन्होंने किन्नौर इंतज़ामिया को राहत और बचाव मुहिम में तेजी लाने का हुक्म दिया है. उन्होंने कहा कि भूस्खलन में हताहतों की सही तादाद का अभी पता नहीं चल पाया है. सूरते हाल की संगीनी को देखते हुए एनडीआरएफ (NDRF) को लोगों को बचाने के लिए बुलाया गया है.

(इनपुपट- आईएएनएस के साथ भी)

Zee Salaam Live TV:

Trending news