KL Rahul पर ICC ने लगाया जुर्माना, भारतीय बल्लेबाज ने कुबूल किया जुर्म, जानिए मामला
Advertisement

KL Rahul पर ICC ने लगाया जुर्माना, भारतीय बल्लेबाज ने कुबूल किया जुर्म, जानिए मामला

यह घटना शनिवार को भारतीय पारी के 34वें ओवर में हुई जब डीआरएस रिव्यू के बाद उन्हें जेम्स एंडरसन की गेंद पर आउट करार दिया गया. 

File Photo

दुबई: भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) पर इंग्लैंड (England) के खिलाफ लंदन (London) में चौथे टेस्ट के तीसरे दिन अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने के लिये रविवार को मैच फीस का 15 फीसद जुर्माना लगाया गया.

यह घटना शनिवार को भारतीय पारी के 34वें ओवर में हुई जब डीआरएस रिव्यू के बाद उन्हें जेम्स एंडरसन की गेंद पर आउट करार दिया गया. उन्होंने इस तरह आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की आचार संहिता के लेवल एक की खिलाफवर्ज़ी की है. बता दें कि केएल राहुल ने 101 गेंद में 46 रन बनाये थे.

आईसीसी विज्ञप्ति के मुताबिक, "राहुल को आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 की खिलाफवर्जी का मुजरिम पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच में अंपायरों के फैसले पर असहमति दिखाने से संबंधित है." इसके अलावा एक डिमैरिट अंक भी राहुल के अनुशासनात्मक रिकार्ड में जुड़ गया है जिनका 24 महीने में यह पहला उल्लंघन था.

राहुल ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है और मैच रैफरियों के आईसीसी एलीट पैनल के क्रिस ब्राड के ज़रिए प्रस्तावित जुर्माने को भी कुबूल लिया है. इसलिये आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

मैदानी अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और एलेक्स वार्फ, तीसरे अंपायर माइकल गॉ और चौथे अंपायर माइक बर्न्स ने ये आरोप तय किये थे. लेवल एक के उल्लंघन में न्यूनतम जुर्माना आधिकारिक फटकार और अधिकतम जुर्माना खिलाड़ी की फीस का 50 फीसद काटा जाना और एक या दो डिमैरिट अंक होता है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news