कोरोना से निपटने के लिए तैयार हिंदुस्तानी फौज, बोले आर्मी चीफ '6 घंटे' का प्लान तैयार

आर्मी चीफ ने कहा कि हमारे पास 6 घंटे' का प्लान तैयार है, जिसके तहत तुरंत ही आइसोलेशन सेंटर और आईसीयू को तैयार किया जा सकता है

कोरोना से निपटने के लिए तैयार हिंदुस्तानी फौज, बोले आर्मी चीफ '6 घंटे' का प्लान तैयार

मुल्क को हर तरीके से कोरोना वायरस के शिकंजे से निकालने के लिए मरक़ज़ी हुकूमत और रियासती हुकूमत अपनी पूरी ताकतें लगा रही हैं. वज़ीरे आज़म मोदी ने कोरोना से जल्द निपटने के लिए ही 21 दिनों के लॉक डाउन का ऐलान किया था.वहीं रियासती हुकूमत भी लॉकडाउन के पालन के लिए लोगों से अपील कर रही हैं. हालांकि इसी सिम्त में हिंदुस्तानी फौज भी कोरोना महामारी से निपटने के लिए तैयार है. आर्मी चीफ एम एम नरवणे ने कहा कि अगर ज़रूरत पड़ी तो फौज की कोई भी कदम उठाने के लिए तैयार है.

आर्मी चीफ ने कहा कि हमारे पास 6 घंटे' का प्लान तैयार है, जिसके तहत तुरंत ही आइसोलेशन सेंटर और आईसीयू को तैयार किया जा सकता है.मीडिया से बात करते हुए आर्मी चीफ नरवणे  ने कहा कि इस परेशानी की इस वक्त में भी फौज अपना काम कर रही है और सभी ऑपरेशनल टास्क इस वक्त जारी हैं. अभी तक कई मुल्कों ने इस परेशानी से निपटने के लिए फौज की मदद ली है, 

आर्मी चीफ ने कहा कि हिंदुस्तानी फौज मुल्क के लिए है, अगर जरूरत पड़ती है और हुकूमत कहती है तो फौज पूरी तरह से तैयार है.बता दें कि हिंदुस्तान में भी कोरोना वायरस से मुतास्सिरीन की तादाद बढ़ती जा रही है. ऐसे में मेडिकल सर्विस की जरूरत आगे बढ़ सकती है. हिंदुस्तानी फौड के सभी जवानों को कोरोना वायरस के बारे में जानकारी दी गई है और जरूरी कदम उठाने को कहा गया है, ताकि किसी को कोई परेशानी ना हो.

आर्मी चीफ एम.एम. नरवाणे ने अहम जानकारी देते हुए बताया कि कि फौज अलग-अलग लेवल पर कोरोना से निपटने की तैयारी कर रही है. इसमें सर्विलांस और आइसोलेशन की प्रोडक्टविटी को बढ़ाना, अलग-अलग बेस पर मौजूद सेना के अस्पतालों में 45 बेड का एक आइसोलेशन वार्ड तैयार करना और इसके साथ ही 10 बेड का एक आईसीयू वार्ड भी तैयार करना है. ये सहूलात बस 6 घंटे के नोटिस पर तैयार की जा सकती है.

Watch Zee Salaam Live