Ind Vs South Africa: क्लीनस्वीप से बचने के लिए भारत अपनाएगा नई रणनीति, देखिए दोनों टीमें
Advertisement

Ind Vs South Africa: क्लीनस्वीप से बचने के लिए भारत अपनाएगा नई रणनीति, देखिए दोनों टीमें

India vs South Africa 3rd Odi: पहले दो मैचों की नाकामी के बाद चीफ कोच राहुल द्रविड़ अगले मैच में जयंत यादव और दीपक चाहर को आजमा सकते हैं. पहले दो मैच बोलैंड पार्क पर खेले गए जहां कम तेजी और उछाल मिलती है तथा कप्तान केएल राहुल तक ने स्वीकार किया कि यहां की हालात काफी हद तक अपने देश के जैसी हैं.

Ind Vs South Africa: क्लीनस्वीप से बचने के लिए भारत अपनाएगा नई रणनीति, देखिए दोनों टीमें

केपटाउन: पहले दो मैचों में हार के बाद भारतीय टीम अब क्लीन स्वीप से बचने के लिए आखिरी वनडे में कुछ बदलावों के साथ मैदान पर उतर सकती है. पहले दोनों मैच में भारतीय टीम की रणनीति पूरी तरह नाकाम रही. तीसरा मैच भारतीय समयानुसार दोपहर दो बजे से शुरू होगा. बल्लेबाज बीच के ओवरों में बड़ी साझेदारियां निभाने में नाकाम रहे जबकि जसप्रीत बुमराह को छोड़कर बाकी भारतीय गेंदबाजों ने मायूसकुन प्रदर्शन किया.

इन दोनों मैच में भारतीय गेंदबाज सिर्फ सात विकेट ले पाए. उन्होंने पहले मैच में चार और दूसरे मैच में तीन विकेट हासिल किए. रविचंद्रन अश्विन और भुवनेश्वर कुमार जैसे अनुभवी गेंदबाज किसी भी समय रासी वान डर डुसेन, जानेमन मलान और क्विंटन डी कॉक जैसे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के सामने चुनौती पेश नहीं कर पाए.

पहले दो मैचों की नाकामी के बाद चीफ कोच राहुल द्रविड़ अगले मैच में जयंत यादव और दीपक चाहर को आजमा सकते हैं. पहले दो मैच बोलैंड पार्क पर खेले गए जहां कम तेजी और उछाल मिलती है तथा कप्तान केएल राहुल तक ने स्वीकार किया कि यहां की हालात काफी हद तक अपने देश के जैसी हैं. इसके बावजूद भारतीय खिलाड़ियों की नाकामी चिंता का विषय है.

यह भी देखिए: VIRAL VIDEO: मूंगफली बेचने वाले का खास अंदाज 'कांचा बादाम...' गाना हो रहा वायरल

न्यूलैंड्स में हालांकि अधिक तेजी और उछाल होने की संभावना है. कप्तान राहुल के लिए पहले टेस्ट में शतक को छोड़कर यह दौरा अब तक यादगार नहीं रहा है. उन्हें भले ही भविष्य का कप्तान माना जा रहा है, लेकिन अभी तक उन्होंने शानदार प्रदर्शन नहीं किया है.

पहले दो मैचों में कप्तानी के अलावा बल्लेबाजी में भी राहुल ने निराश किया. वह स्ट्राइक रोटेट करने में नाकाम रहे जो कि वनडे में जरूरी माना जाता है. इसके बाद के बल्लेबाजों पर भी दबाव बढ़ा. रोहित शर्मा की वापसी पर राहुल को शीर्ष क्रम में अपनी जगह गंवाना पड़ सकता है, क्योंकि शिखर धवन ने वापसी पर अच्छी फॉर्म दिखाई है.

विराट कोहली ने पहले मैच में 51 रन बनाए लेकिन उन्हें वनडे कप्तानी से हटाया गया था और मैदान पर उनकी पहले जैसी ऊर्जा नजर नहीं आई. इसके अलावा दोनों अय्यर श्रेयस और वेंकटेश भी अब तक अपने खेल से प्रभावित नहीं कर पाए हैं जो कि भारत के लिए चिंता का विषय है.

यह भी देखिए: तो इस लिए शादी नहीं कर पाईं लता जी? इस क्रिकेटर से किया था इश्क लेकिन रह गया अधूरा

भारत की संभावित टीम
केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर/सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, शार्दुल ठाकुर, जयंत यादव, प्रसिद्ध कृष्णा/नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युज़वेंद्र चहल.

दक्षिण अफ्रीका की संभावित टीम
टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, जानेमन मलान, एडन मार्करम, रासी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेलुकवायो, मार्को जेनसन, तबरेज़ शम्सी, केशव महाराज.

Watch VIDEO

Trending news