India vs Spain Hockey Match: थोड़ी देर में भारत बनाम स्पेन हॉकी मुकाबला; यहां देखें पूरा मैच
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1527156

India vs Spain Hockey Match: थोड़ी देर में भारत बनाम स्पेन हॉकी मुकाबला; यहां देखें पूरा मैच

India vs Spain Hockey Match: कुछ ही देर में भारत बनाम स्पेन का मुकाबला होने जा रहा है. ये मैच ओडीशा में खेला जा रहा है. अगर आप मोबाइल फोन पर मैच देखना चाहते हैं तो यहां पूरे मैच को दे सकते हैं.

India vs Spain Hockey Match: थोड़ी देर में भारत बनाम स्पेन हॉकी मुकाबला; यहां देखें पूरा मैच

India vs Spain Hockey Match: भारत, ओडिशा में FIH पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के अपने शुरुआती मुकाबले में स्पेन से भिड़ेगा. भारतीय टीम का नेतृत्व युवा हरमनप्रीत सिंह करेंगे. उनके ही नेतृत्व में भारत ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था. अब टीम इंडिया वर्ल्ड कप में अपना दम खम दिखा रही है. आपको जानकारी के लिए बता दें पिछले 48 साल से भारत कोई भी विश्व कप नहीं जीता है. इंडिया आखिरी बार हॉकी विश्व कप 1975 में जीता था. उस दौरान टीम का नेतृत्व अजीतपाल सिह कर रहे थे. बता दें इस वर्ल्ड कप में 16 टीमों ने हिस्सा लिया है. 

चार ग्रुप्स में बटी हैं टीमें

मेन इन ब्लू को ग्रुप डी में स्पेन, वेल्स और इंग्लैंड के साथ रखा गया है. ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, फ्रांस और अर्जेंटीना आपस में खेलेंगे जबकि ग्रुप बी में बेल्जियम, जापान, कोरिया और जर्मनी को एक साथ रखा गया है. ग्रुप सी में हम नीदरलैंड, चिली, मलेशिया और न्यूजीलैंड को एक दूसरे से भिड़ते हुए देखेंगे. पूल डी में भारत, इंग्लैंड, वेल्स और स्पेन को रखा गया है.

पूल चरण के चार विजेता क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगे, जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें अंतिम आठ में शेष चार स्थानों के लिए क्रॉसओवर मैच खेलेंगी.

कहां देखें हॉकी वर्ल्ड कप 2023

आज इस मैच को डिस्नी+हॉट्स स्टार पर देख सकते हैं. इसके अलावा आप स्टार स्पॉर्ट्स पर भी मैच को देख सकते हैं. आज 1 बजे पबला मैच आर्जेंटिना और साउथ अफ्रीका  के बीच खेला गया जिसमें अर्जेंटिना ने दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया. वहीं शाम तीन  बजे से ऑस्ट्रेलिया और फ्रां के बीच मैच खेला गया. इसके बाद शाम सात बजे भारत और स्पेन के बीच मुकाबला होने जा रहा है. इस वर्ल्ड कप का आखिरी मैच 29 जनवरी को होगा.

Zee Salaam Live TV

Trending news