IPL 2025: 74 नहीं अब होंगे 84 मुकाबले, IPL 2025 में होगा धमाल, जय शाह ने दिए संकेत !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2385519

IPL 2025: 74 नहीं अब होंगे 84 मुकाबले, IPL 2025 में होगा धमाल, जय शाह ने दिए संकेत !

IPL 2025: बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह आज मुंबई में IPL के अगले सीजन को लेकर कई बड़े संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि आगामी सीजन में एंटरटेनमेंट बढ़ने की उम्मीद है. शाह ने इश दौरान खुलासा किया कि पूरे इवेंट के दौरान कुल 84 मैच खेले जा सकते हैं. 

 

IPL 2025: 74 नहीं अब होंगे 84 मुकाबले, IPL 2025 में होगा धमाल, जय शाह ने दिए संकेत !

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 ( IPL-2025 ) के मेगा ऑक्शन से पहले BCCI ने कई बड़े संकेत दिए हैं. बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने मुंबई में मीडिया से बातचीत में कहा कि अगले सीजन में एंटरटेनमेंट बढ़ने की उम्मीद है. स्पोर्ट्स साइट क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, शाह ने आईपीएल के आगामी सीजन 2025 से एंटरटेनमेंट बढ़ने की उम्मीद जताई है. उन्होंने खुलासा किया कि पूरे टूर्नामेंट्स के दौरान कुल 84 मैच खेले जा सकते हैं. फिलहाल IPL के एक सीजन में फाइनल समेत टोटल  74 मुकाबले खेले जाते थे, जिसमें 10 टीमें पहले 70 लीग और प्लेऑफ में तीन मुकबाले खेलती थीं. जबकि आखिर में एक फाइनल मुकाबला खेला जाता था.

बातचीत के दौरान BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने आईपीएल को लेकर कई बड़े अपडेट्स दिए हैं. उन्होंने लीग में मैचों की संख्या को बढ़ाने का भी संकेत दिया. हालांकि उन्होंने कहा कि इसको लेकर अभी फिलहाल कुछ भी तय नहीं  हुआ है. ऐसा करने से पहले बोर्ड मैनेजमेंट के मेंबरों के साथ सभी पहलुओं पर चर्चा करेंगे. सभी खिलाड़ियों के वर्कलोड के साथ लीग के विंडो पर भी विचार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:-  बड़ी खबर! बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और फिन एलन ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकराया

इसके बाद ही बीसीसीआई अंतिम नतीजे पर पहुंचेगा. हालांकि, बीसीसीआई सेक्रेटरी ने इसकी भी जानकारी दी कि कई दिनों से मेगा ऑक्शन को कैंसिल करके फुटबॉल क्लब की तरह ट्रांसफर सिस्टम को लाए जाने की बात चल रही थी.

जय शाह ने किया बड़ा खुलासा
जय शाह ने खुलासा करते हुए बताया कि जिन टीमों के पास पहले से अच्छे खिलाड़ी मौजूद हैं, वो फ्रेंचाइजी इस बार मेगा ऑक्शन कराने के सपोर्ट में नहीं हैं. दूसरी तरफ,  जिन फ्रेंचाइजी के पास मजबूत टीम नहीं हैं वो इसके पक्ष में हैं.जय शाह का मानना है कि खेल के डेवलेपमेंट के लिए फेरबदल के साथ ठहराव भी बहुत जरूरी है. हालांकि, उन्होंने कहा कि BCCI के लिए हर तरह के ओपिनियन मायने रखते हैं.  बोर्ड किसी भी फ्रेंचाइजी के साथ नाइंसाफी नहीं होने देना चाहता है. 

Trending news