Israel vs Palestine War Update: फिलिस्तीन को पहुंचेगी मदद, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने किया बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1921582

Israel vs Palestine War Update: फिलिस्तीन को पहुंचेगी मदद, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने किया बड़ा ऐलान

Israel vs Palestine War Update: इज़राइल और फिलिस्तीन के बीच जंग जारी है. ऐसे में जो बाइडन ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि शुरुआत में 20 ट्रकों को गाजा में भेजा जाएगा.

Israel vs Palestine War Update: फिलिस्तीन को पहुंचेगी मदद, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने किया बड़ा ऐलान

Israel vs Palestine War Update: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार को कहा कि युद्ध के बीच शुक्रवार तक मिस्र से मानवीय सहायता के साथ 20 ट्रकों के एक ग्रुप को गाजा में घुसने की इजाजत देने पर सहमती बनी है. हालांकि, अगर हमास के उग्रवादी सहायता जब्त कर लेता है, तो इसे खत्म कर दिया जाएगा. जो बाइडन का कहना था कि अगर हमास इस सहायता को हड़पने की कोशिश करता है तो फिर फिलिस्तीन के लिए सहायता नहीं भेजी जाएगी.

बाइडन ने दी जानकारी

बाइ़डन ने जानकारी दी,"वह (सीसी) इस बात पर सहमत हुए कि वह शुरुआत में 20 ट्रकों को जाने देने के लिए गेट खोलेंगे... उन्हें उम्मीद है कि इसमें लगभग आठ घंटे लगेंगे, शायद शुक्रवार तक... यह एक बहुत ही स्पष्ट बातचीत रही है. हम यथासंभव अधिक से अधिक ट्रकों को बाहर निकालना चाहते हैं, लेकिन मुद्दा यह है कि अगर हमास इसे जब्त कर लेता है या इसे आगे नहीं बढ़ने देता है, तो यह खत्म हो जाएगा क्योंकि हम हमास को कोई मानवीय सहायता नहीं भेजेंगे. यही कमिटमेंट है जो मैंने की है.

गाजा में मानवीय राहत आपूर्ति पहुंचाना बिडेन के मिडिल ईस्ट के सफर के टारगेट्स में से एक था, लेकिन गाजा के अस्पताल में विस्फोट होने की वजह से जॉर्डन के साथ बाइडन की बैठक को रद्द कर दिया गया था. अरब देशों ने इस हमले का दोषी इज़राइल को ठहराया था. गाज़ा शहर के अल-अहली अस्पताल में 500 लोग मारे गए थे.

इजराइल ने कही थी ये बात

बुधवार को इजराइल ने भी कहा था कि वह गाजा पट्टी में मिस्र को रिलीफ भेजने की इजाजत देगा. अमेरिका और इजराइल ने ये फैसला अस्पताल में बम विस्फोट के बाद लिया है. बाइडन ने ट्विटर पर लिखा कि उन्होंने तत्काल मानवीय सहायता पहुंचाने पर सिसी से बात की है. बाइडन लिखते हैं,"इससे पहले, मैंने गाजा में नागरिकों के लिए तत्काल मानवीय सहायता पहुंचाने पर हमारे समन्वय को गहरा करने के लिए मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी से बात की थी. हम साथ मिलकर क्षेत्र में स्थिरता बनाए रखने, तनाव बढ़ने से रोकने और शांति के लिए परिस्थितियां तैयार करने के लिए काम करेंगे.''

Trending news