Jamia Millia Islamia: जामिया की एक और सफलता; बेस्ट फिज़ियोथेरेपी कॉलेज का मिला अवार्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1576060

Jamia Millia Islamia: जामिया की एक और सफलता; बेस्ट फिज़ियोथेरेपी कॉलेज का मिला अवार्ड

Jamia Millia Islamia Award: जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है. मशहूर विश्वविद्यालय जामिया मिलिया इस्लामिया के  'द सेंटर फॉर फिज़ियोथेरेपी एंड रिहैबिलिटेशन साइंसेज़' को बेस्ट फिज़ियोथेरेपी कॉलेज चुना गया है. जामिया ने 'नॉर्थ जोन, बेस्ट कॉलेज फॉर कैंपस प्लेसमेंट' का अवार्ड भी अपने नाम किया है. 

Jamia Millia Islamia: जामिया की एक और सफलता; बेस्ट फिज़ियोथेरेपी कॉलेज का मिला अवार्ड

Jamia Millia Islamia: जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है. मशहूर विश्वविद्यालय जामिया मिलिया इस्लामिया के  'द सेंटर फॉर फिज़ियोथेरेपी एंड रिहैबिलिटेशन साइंसेज़' को बेस्ट फिज़ियोथेरेपी कॉलेज चुना गया है. जामिया ने 'नॉर्थ जोन, बेस्ट कॉलेज फॉर कैंपस प्लेसमेंट' का अवार्ड भी अपने नाम किया है. अहमदाबाद में आयोजित इंडियन एसोसिएशन ऑफ़ फिज़ियोथेरेपिस्ट्स के 60वें  इंटरनेशनल सालाना सम्मेलन में जामिया मिलिया इस्लामिया को 'बेस्ट फिज़ियोथेरेपी कॉलेज, नॉर्थ जोन एंड बेस्ट कॉलेज फॉर कैंपस प्लेसमेंट' के अवार्ड से नवाज़ा गया. इजलास का उन्वान 'फिट इंडिया के लिए कसरत' था.

डॉ. ज़ुबिया वक़ार को सर्वोच्च फेलोशिप अवार्ड 
डॉ. ज़ुबिया वक़ार, एसोसिएट प्रोफ़ेसर ने सीपीआरएस, केंद्र और जामिया की ओर से सम्मान प्राप्त किया. डॉ. ज़ुबिया वक़ार, जो इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिज़ियोथेरेपिस्ट्स दिल्ली ब्रांच की जनरल सेक्रेटरी भी हैं, उन्हें इस क्षेत्र में उनके पेशेवर और बेहतरीन कामों के लिए सर्वोच्च फेलोशिप अवार्ड से सम्मानित किया गया. यह फेलोशिप अवार्ड कठोर विश्लेषण की बुनियाद पर तालीमी और रिसर्च विशेषज्ञता के लिए फिज़ियोथेरेपी के शोबे में हर साल दिया जाता है. अवार्ड से नवाज़े जाने पर जामिया प्रशासन ने अपनी ख़ुशी का इज़हार करते हुए कहा कि डॉ. वक़ार ने जामिया का गौरव बढ़ाया.

बड़ी तादाद में लोगों ने लिया हिस्सा
इसके अलावा, इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिज़ियोथेरेपिस्ट्स दिल्ली राज्य को व्यापक पैमाने पर विभिन्न नैदानिक, एजुकेशन और रिसर्च पर आधारित कार्यक्रमों के ज़रिए से उल्लेखनीय प्रयासों के लिए सर्वश्रेष्ठ राज्य का पुरस्कार दिया गया. जामिया प्रशासन का कहना है कि पीएम मोदी ने सांत्वना देने, उम्मीद जगाने और सुधार लाने वाले व्यक्ति के रूप में फिज़ियोथेरेपिस्ट की अहमियत को समझा है. उन्होंने कहा है एक फिज़ियोथेरेपिस्ट, न सिर्फ़ शारीरिक चोट का इलाज करता है बल्कि रोगी को मनोवैज्ञानिक चुनौतियों से निपटने की ताक़त भी देता है. अहमदाबाद में आयोजित हुए इस प्रोग्राम में बड़ी तादाद में लोगों ने अपने ख़्यालात का इज़हार किया. 

Watch Live TV

Trending news