Prime Minister Research Fellowship: जामिया की छात्रा को मिला यह प्रतिष्ठित फेलोशिप
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1040880

Prime Minister Research Fellowship: जामिया की छात्रा को मिला यह प्रतिष्ठित फेलोशिप

इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग की पीएचडी शोधार्थी रुबीना (Ph.D Researcher Rubeena) को मई 2021 के अभियान के दौरान प्रत्यक्ष प्रवेश श्रेणी के तहत इस फेलोशिप के लिए चुना गया है.

Rubeena Ph.D researcher

नई दिल्लीः जामिया मिल्लिया इस्लामिया (JMI) की एक शोधार्थी को प्रतिष्ठित प्रधानामंत्री अनुसंधान फेलोशिप (Prime Minister Research Fellowship) के लिए चुना गया है. विश्वविद्यालय ने शनिवार को यह जानकारी दी. इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग की पीएचडी शोधार्थी रुबीना (Ph.D Researcher Rubeena) को मई 2021 के अभियान के दौरान प्रत्यक्ष प्रवेश श्रेणी के तहत इस फेलोशिप के लिए चुना गया है. जामिया की कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर (Jamia Millia Islamia VC Najma Akhtar) ने छात्रा को बधाई दी और उम्मीद जताई कि वह गुणवत्तापूर्ण शोध परिणामों के साथ फेलोशिप को सही ठहराएंगी.

80,000 रुपये की मासिक फेलोशिप मिलेगी
इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के प्रमुख प्रोफेसर मुन्ना खान ने बताया कि रुबीना को पहले दो वर्षों के लिए 70,000 रुपये, तीसरे वर्ष के लिए 75,000 रुपये, चैथे व पांचवें वर्ष के लिए 80,000 रुपये की मासिक फेलोशिप मिलेगी. उन्होंने कहा कि इसके अलावा, छात्रा इस योजना के तहत प्रति वर्ष 2 लाख रुपये (पांच साल के लिए 10 लाख रुपये) के शोध अनुदान के लिए भी पात्र है.

Zee Salaam Live Tv

Trending news