Jantar Mantar Wrestlers Protest: जंतर मंतर पहुंचे टिकैत, जानें क्या है अब तक का अपडेट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1684238

Jantar Mantar Wrestlers Protest: जंतर मंतर पहुंचे टिकैत, जानें क्या है अब तक का अपडेट

Jantar Mantar Wrestlers Protest: जंतर मंतर पर हो रहा पहलवानों का प्रदर्शन बड़ा होता जा रहा है. कई राज्य के किसान यहां पहुंच रहे हैं. बीकेयू नेता राकेश टिकैत भी प्रदर्शन वाली जगह पर पहुंच गए हैं.

Jantar Mantar Wrestlers Protest: जंतर मंतर पहुंचे टिकैत, जानें क्या है अब तक का अपडेट

Jantar Mantar Wrestlers Protest: दिल्ली के जंतर मंतर पर पिछले 14 दिनों से पहलवान प्रदर्शन कर रहे हैं. जिसके बाद अब इस धरने में खाप पंचायते भी कूच कर ही हैं. जिसके बाज अब बीकेयू के मंबर्स ने जंतर मंतर पर लंगर शुरू कर दिया है. राकेश टिकैत अपने समर्थकों के साथ पहलवानों से मिलने पहुंचे हैं. जिसकी कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. 

पुलिस फोर्स अलर्ट मोड में

इस प्रोटेस्ट को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है. सिंघु बोर्डर पर भारी सिक्योरिटी फोर्स तैनात की गई है. इसके साथ ही रोड पर मिट्टी से भरे डंपर खड़े किए गिए हैं. ताकि जरूरत पड़ने पर रोड को बंद किया जा सके. पुलिस आने जाने वाले लोगों की चेकिंग कर रही है.

राकेश टिकैत के साथ कई नेता शामिल

संयुक्त किसान मोर्च के नेता राकेश टिकैत पहवानों के समर्थन में जंतर मंतर पहुंच चुके हैं. उनके साख हनान मोल्लाह और दर्शन पाल जैसे कई बड़े नेता शामिल हैं. नेताओं की मांग है कि बृज भूषण सिंह की गिरफ्तारी है. इसके साथ ही कहा है कि वह पीएम मोदी बृजभूषण का पुतला फूतेगें. वहीं बीकेयू उगराहां ने कहा है कि वह 11 मई से 18 मई के बीत देश भर में मोदी सरकार और बृज भूषण की अर्थी जलाएंगे.

बृजभूषण शरण ने कही ये बात

इस पूरे मामले को लेकर बीजेपी सांसद और  भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण ने कहा है कि वह दिल्ली आने से पहले अपने गांव के या आसपास के किसी भी पहलवान के बारे मं पूछ लें. इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर उनके ऊपर एक भी गुनाह साबित हो गया तो वह फांसी पर लटक जाएंगे.

महिला किसानों का जत्था टिकरी बॉर्डर पहुंचा

एक तरफ बीकेयू के समर्थक पहलवानों के प्रोटेस्ट का हिस्सा बने हैं वहीं दूसरी ओर महिला किसानों का एक जत्था टिकरी बॉर्डर पहुंच गया है. ये महिलाएं पंजाब से आई हैं. लेकिन पुलिस ने उन्हें बॉर्डर पर गी रोक लिया. जिसके बाद किसानों ने जमकर नारेबाजी की. टिकरी बॉर्डर पर पहुंची महिलाएं खाना बनाने का सामान लेकर आई हैं.

Trending news