Karachi Attack: पाक पुलिस ने ऐसा दिया ऑपरेशन को अंजाम? 2 कारों से ऑफिस में घुसे थे आतंकी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1576480

Karachi Attack: पाक पुलिस ने ऐसा दिया ऑपरेशन को अंजाम? 2 कारों से ऑफिस में घुसे थे आतंकी

Karachi Attack: पाकिस्तान सिक्योरिटी फोर्स ने पांच आतंकियों को मार गिराया है. ये ऑपरेशन कई घंटो चला. आतंकी बड़ी प्लानिंग के साथ पुलिस चीफ की बिल्डिंग में दाखिल हुए थे. इसके लिए उन्होंने दो कारों का इस्तेमाल किया.

Karachi Attack: पाक पुलिस ने ऐसा दिया ऑपरेशन को अंजाम? 2 कारों से ऑफिस में घुसे थे आतंकी

Karachi Attack: तहरीक-ए-तालिबान (पाकिस्तान) के आतंकियों ने कराची पुलिस चीफ के ऑफिस फायर शुरू कर दिया. इस फायरिंग में 9 लोगों की जान गई है. जिसमें से 5 आतंकी हैं और 4 दूसरे लोग हैं. जिनमें 2 पुलिस कॉन्सटेबल हैं, रेंजर्स कर्मी है और एक सिविलियन है. इसके अलावा इस फायरिंग में 17 लोग घायल हुए हैं. इस बात की जानकारी पीटीआई ने दी है. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आठ आतंकी बीती रात करांची के शरिया फैसल स्थित पुलिस प्रमुख के कार्यालय में घुस गए.

कराची में 5 आतंकी ढेर

एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई को जानकारी दी है कि इस ऑपरेशन के दौरान पांच आतंकी मारे गए हैं. अधिकारी ने बताया कि लंबी फायरिंग के दौरान तीन को गोली लगी जिससे वह मारे गए वहीं दो ने खुदको उड़ा लिया. जिसकी वजह से बिल्डिंग पर काफी नुकसान हुआ है. अधिकारी ने बताया जिस वक्त सिक्योरिटी ऑफिसर बिल्डिंग को क्लियर करने की कोशिश में जुटे थे, तभी उन्हें पुलिस चीफ ऑफिस से घमाकों की आवाज आई. यह धमाका इतना भयानक था कि आसपास की बिल्डिंग के शीशें भी टूट गए.

कई घंटे चली गोलियां

पुलिस ने करीब चार घंटे तक इमारत को घेरा हुआ था. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में साफ गोलियों की आवाजें सुनाई दे रहा है. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आतंकियों के पास ग्रेनेड, ऑटोमेटिक गन्स थीं. सिंध सरकार के स्पोक पर्सन मुर्तजा वहाब ने कहा- वह इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि कराची पुलिस कार्यालय (केपीओ) की इमारत को साफ कर दिया गया है. उन्होंने कहा, "तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया है." इसके साथ उन्होंने बताया कि चाक और लोग जिनमें दो पुलिस वाले और एक रेंजर और एक सिविलियन की जान गई है. वहीं 17 लोग  बुरी तरह घायल हुए हैं.

आतंकी कैसे हुए बिल्डिंग में दाखिल

इसके अलावा पाकिस्तान की पुलिस को दो कारें भी मिली हैं जिनके दरवाजें खुले हुए थे. इनमें से एक कार को ईमारत के पीछे वाले गेट की तरफ खड़ा किया गया था वहीं एक को सामने की ओर. सीनियर पुलिस अधिकारी इरफान बलूच का कहना है कि आतंकवादी शुक्रवार शाम करीब 7:10 बजे आए थे. फिलहाल बम निरोधक दस्ते  गाड़ियों की जांच कर रहे हैं.

Trending news