Karnataka Cabinet Minister Lits: यहां देखिए कौन-कौन से विधायक लेगें शपथ, एक मुस्लिम भी शामिल
Advertisement

Karnataka Cabinet Minister Lits: यहां देखिए कौन-कौन से विधायक लेगें शपथ, एक मुस्लिम भी शामिल

Karnataka Ministers: आज यानी शनिवार को कर्नाटक में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है. इससे पहले मंत्री पद की शपथ लेने वाले विधायकों की लिस्ट सामने आ गई है. साथ ही यह जानने के लिए कि शपथ लेने वाले विधायक पूर्व में क्या-क्या रहे हैं पढ़िए पूरी खबर.

Karnataka Cabinet Minister Lits: यहां देखिए कौन-कौन से विधायक लेगें शपथ, एक मुस्लिम भी शामिल

Karnataka oath ceremony: कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी बहुमत की सरकार बनाने जा रही है. आज यानी 20 मई को सिद्धारमैया सीएम पद की शपथ लेंगे और डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसके अलावा कहा यह भी जा रहा है कि 8 विधायक भी शपथ लेंगे. जिन्हें कैबिनेट में शामिल किया जाएगा. यह शपथ ग्रहण समारोह दोपहर साढ़े 12 बजे होगा. जिसमें कांग्रेस आला कमान के अलावा विपक्ष के तमाम दिग्गज नजर आएंगे. 

fallback

मंत्री पद की शपथ लेने वाले विधायकों के नाम

डॉ. जी परमेश्वर: कांग्रेस-जेडीएस सरकार में राज्य के पहले दलित उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं.
केजे जॉर्ज: कांग्रेस- जेडीएस कैबिनेट में बड़े और मध्यम आकार के उद्योग मंत्री रह चुके हैं.
के एच मुनियप्पा: तीन दशक तक लोकसभा के सदस्य रहने वाले मुनियप्पा केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम राज्य मंत्री भी रह चुके हैं.
सतीश जरकीहोली: येमाकानमार्डी विधानसभा सीट से विधायक हैं. सियासत के अलावा वो एक सफल बिजनेसमैन भी हैं.
जमीर अहमद: चामराजपेट व‍िधानसभा सीट से 4 बार विधायक रह चुके जमीर नेशनल ट्रैवल्स के मैनेजिंग पार्टनर हैं.
रामलिंगा रेड्डी: कर्नाटक भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के मौजूदा कार्यकारी अध्यक्ष हैं, कुछ समय के लिए गृह राज्यमंत्री और कर्नाटक के परिवहन मंत्री रह चुके हैं. 
प्रियांक खड़गे: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे हैं. 
एम बी पाटिल: एमबी पाटिल 5 विधायकी के अलावा मंत्री भी रह चुके हैं. साथ ही विधानसभा चुनाव में प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष थे. 

एआईसीसी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने समारोह के लिए 19 समान विचारधारा वाले दलों के नेताओं को दावत दी है. इस प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस के तीनों मुख्यमंत्री भी बेंगलुरु पहुंच चुके हैं.

इसके अलावा शुक्रवार को सिद्धरमैया और शिवकुमार कैबिनेट मंत्रियों की नियुक्ति पर चर्चा करने और शनिवार के समारोह में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में पहुंचे थे.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news