"शहीदों के गांव की मिट्टी में है कश्मीर कनेक्शन" PM मोदी का कांग्रेस चीफ पर हमला
Advertisement

"शहीदों के गांव की मिट्टी में है कश्मीर कनेक्शन" PM मोदी का कांग्रेस चीफ पर हमला

Aam Chunav 2024: पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की उस टिप्पणी की कड़ी आलोचना की, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी के जररिए अपने भाषणों के दौरान कश्मीर और अनुच्छेद 370 को हटाने का मुद्दा उठाने की प्रासंगिकता पर सवाल उठाया था. 

"शहीदों के गांव की मिट्टी में है कश्मीर कनेक्शन" PM मोदी का कांग्रेस चीफ पर हमला

Aam Chunav 2024: पीएम नरेंद्र मोदी ने 11 अप्रैल को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की उस टिप्पणी की कड़ी आलोचना की, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी के जररिए अपने भाषणों के दौरान कश्मीर और अनुच्छेद 370 को हटाने का मुद्दा उठाने की प्रासंगिकता पर सवाल उठाया था. इस पर पीएम मोदी ने कहा, "राजस्थान से कई नायकों ने कश्मीर में अपने प्राणों की आहुति दी हैं.”

करौली में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस नेताओं को समझना चाहिए कि राजस्थान कश्मीर से कैसे जुड़ा है. उन्हें राजस्थान में शहीदों के परिवारों के पास जाना चाहिए. शहीदों के गांव की मिट्टी राजस्थान और कश्मीर के कनेक्शन की कहानी बोलेगी."

कश्मीर से 370 हटाई
पीएम मोदी ने कहा, "जब मैं राजस्थान में कश्मीर की बात करता हूं तो वे पूछते हैं कि कश्मीर से धारा 370 हटा दी गई, तो राजस्थान की चिंता क्या है? मैं सिर्फ कांग्रेस से कहना चाहता हूं. कान खोलकर सुन लें और मेरा वीडियो अपने नेताओं को भी भेज दें. राजस्थान के वीर शहीदों के घर, उनके गांवों की मिट्टी कश्मीर के साथ उसके जुड़ाव की कहानी कहेगी.''

 रखने लगे हैं नीच सोच
पीएम मोदी ने कहा, "सत्ता से दूर होने के बाद कांग्रेस संकीर्ण सोच वाली हो गई है." उन्होंने कांग्रेस पर वोट बैंक के लिए तुष्‍टीकरण का गंदा खेल खेलने का इल्जाम लगाते हुए कहा, ''सत्ता से दूर होने के बाद वे नीच सोच रखने लगे हैं, अब वे महाराणा प्रताप की भूमि के बारे में भी सवाल पूछ रहे हैं.'' .

राहुल गांधी पर किया हमला
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के परोक्ष संदर्भ में पीएम मोदी ने वायनाड के सांसद की आलोचना करते हुए कहा, "विदेशों में कांग्रेस के राजकुमार कहते हैं कि भारत एक राष्ट्र नहीं है. जब सेना सर्जिकल स्ट्राइक करती है, तो वे सबूत मांगते हैं. वह 'टुकड़े-टुकड़े' गैंग के साथ खड़े होने वाले पहले शख्स थे.”

हर घर को मिलेगा पानी
पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान के हर घर को पानी मिलेगा और 'यह मोदी की गारंटी' है. पेपर लीक मामले पर उन्होंने कहा, "कांग्रेस सरकार लूटपाट के मामलों की तलाश कर रही है. उन्होंने यहां राजस्थान में पेपर लीक फैक्ट्री की व्यवस्था की थी. हालांकि, मैंने गारंटी दी थी कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बीजेपी की सरकार बनी और हमने ये गारंटी पूरी की.''

Trending news