Kisan Andolan: टिकरी के बाद अब सिंघू बॉर्डर पूरी तरह सील, ट्रैफिक डायवर्ट; पुलिस ने दिए ये निर्देश
Advertisement

Kisan Andolan: टिकरी के बाद अब सिंघू बॉर्डर पूरी तरह सील, ट्रैफिक डायवर्ट; पुलिस ने दिए ये निर्देश

Kisan Andolan: पुलिस ने टिकरी बॉर्डर के बाद अब सिंघू सीमा को भी पूरी तरह से सील कर दिया है. पुलिस ने ये कदम मंगलवार को हरियाणा-पंजाब शंभू बॉर्डर और हरियाणा के जींद जिले में पुलिस के साथ किसानों की झड़प के बाद उठाया है. इस झड़प में 13 लोग जख्मी हो गए हैं.              

 

Kisan Andolan: टिकरी के बाद अब सिंघू बॉर्डर पूरी तरह सील, ट्रैफिक डायवर्ट; पुलिस ने दिए ये निर्देश

Kisan Andolan: करीब तीन साल बाद किसान फिर से अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतर गए हैं. किसानों को दिल्ली में एंट्री करने से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया है. टिकरी बॉर्डर के बाद  पुलिस ने मंगलवार शाम को बैरिकेड्स और अर्धसैनिक बलों समेत सिक्योरिटी फोर्स की भारी तैनाती के साथ सिंघू बॉर्डर को भी सील कर दिया.

यह कदम पुलिस ने मंगलवार को हरियाणा-पंजाब शंभू बॉर्डर और हरियाणा के जींद जिले में पुलिस के साथ किसानों की झड़प की खबरों के बाद उठाया है.  जानकारी के मुताबिक इस झड़प में करीब 13 लोग जख्मी हो गए हैं.

एक सीनियर पुलिस अफसर ने यातायात को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि सिंघू सीमा की तरफ जाने के लिए ट्रैफिक दिशा निर्देश को फॉलो करें नहीं तो परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. उन्होंने कहा, “सिंघू बॉर्डर पहुंच योग्य नहीं है और मुकरबा चौक पर ट्रैफिक डायवर्जन है. इसलिए, मुकरबा चौक पर हरियाणा जाने के इच्छुक गाड़ी लोनी बॉर्डर की तरफ या मधुबन चौक से रिंग रोड की तरफ जा सकते हैं.”

बता दें कि मंगलवार की सुबह किसानों का 'दिल्ली चलो' मार्च शुरू हुआ, जिसकी वजह से हरियाणा और उत्तर प्रदेश के एंट्री और एक्जिट प्वाइंट पर बड़े पैमाने पर ट्रैफिक जाम देखा गया. क्योंकि दंगा-रोधी डिवाइसेस से लैस पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों ने बैरिकेड्स, कंक्रीट ब्लॉक, लोहे की कीलें और कंटेनरों की दीवारों की कई परतें लगा दी थीं.

भारी पुलिस बल तैनात
पुलिस ने मंगलवार की सुबह टिकरी और सिंघू बॉर्डर पर सड़क के दोनों तरफ एक ही कैरिजवे पर यातायात की आवाजाही की इजाजत दी थी. किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए टिकरी, सिंघू और गाज़ीपुर समेत दिल्ली की कई बॉर्डर पर RAF , SSB और CAPF के साथ पुलिस टीमों को तैनात किया गया है.

पुलिस ने जारी किए निर्देश
दिल्ली पुलिस ने सोमवार को पूरे शहर में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी और एहतियात के तौर पर सीमाओं को मजबूत कर दिया है. साथ ही दिल्ली पुलिस कमिश्‍नर संजय अरोड़ा ( Sanjay Aroa IPS ) ने आने वाले 30 दिनों के लिए निर्देश जारी किए हैं. इस बीच, लालकिले को भी विजिटर्स के लिए अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है. पैरामिलिट्री फोर्स की 64 और हरियाणा पुलिस की 50 कंपनियों समेत टोटल 114 कंपनियां अलग-अलग जिलों में तैनात की गई हैं. इसके अलावा ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही हैं.

Trending news