Kolkata Rape Case पर क्या बोलीं शबाना आज़मी? न्यायमूर्ति वर्मा समिति का किया जिक्र
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2404914

Kolkata Rape Case पर क्या बोलीं शबाना आज़मी? न्यायमूर्ति वर्मा समिति का किया जिक्र

Kolkata Rape Case: कोलकाता रेप केस मामले को लेकर शबाना आज़मी का बयान आया है. उन्होंने कहा है कि औरतों को ऑब्जेक्ट के तौर पर देखना बंद करना होगा. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Kolkata Rape Case पर क्या बोलीं शबाना आज़मी? न्यायमूर्ति वर्मा समिति का किया जिक्र

Kolkata Rape Case: कोलकाता रेप केस को लेकर पूरे देश में गुस्सा है. हालांकि, यह बात भी सच है कि काफी कम एक्टर्स और सेलेब ने इस मसले को लेकर खुलकर बात की है. अब एक्टर शबाना आज़मी का इस मसले को लेकर बयान आया है. बता दें, कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक ट्रेनी डॉक्टर का रेप और मर्डर हुआ था. जिसकी वजह से कोलकाता के हालात नाज़ुक बने हुए हैं, लोग सड़कों पर एहतिजाज कर रहे हैं.

क्या बोलीं शबाना आज़मी

पुणे में एक प्रोग्राम को अटैंड करते हुए शबाना आज़मी ने कहा कि लोगों को महिला को एक वस्तु के तौर पर देखना बंद करना होगा. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक शबाना ने कहा, "ऐसी घटनाएं बेहद खतरनाक हैं. यह देखना शर्मनाक है कि निर्भया मामले के दौरान 2012 में न्यायमूर्ति वर्मा समिति के गठन के बावजूद इस तरह के जघन्य कृत्य कम नहीं हुए हैं. हमें महिलाओं को वस्तु की तरह नहीं समझना चाहिए.. हमें पितृसत्ता को खत्म करने की जरूरत है जो हमारे अंदर गहराई से जड़ें जमा चुकी है."

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने की थी निंदा

इससे पहले बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कोलकाता में युवा डॉक्टर के साथ हुए जघन्य बलात्कार और हत्या के बाद महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर दुख जताया था. उन्होंने एक खुला पत्र लिखा, जिसका शीर्षक था महिला सुरक्षा: अब बहुत हो गया, जिसमें उन्होंने इस कुप्रथा की जड़ को उजागर करने के लिए आत्मनिरीक्षण करने का आह्वान किया.

किन लोगों  ने किया इस हमले पर रिएक्ट?

करीना कपूर, रणदीप हुडा, आलिया भट्ट, परिणीति चोपड़ा, जॉन अब्राहम, आयुष्मान खुराना, विवेक अग्निहोत्री और नीना गुप्ता समेत कई मशहूर हस्तियों ने इस घटना पर ज़ाहिर किया था. साहेब चटर्जी, सौम्यजीत, मिमी चक्रवर्ती, सुभाश्री गांगुली, रिद्धि सेन, अरिंदम सिल और मधुमिता सरकार सहित बंगाली फिल्म उद्योग की हस्तियां कोलकाता में विरोध प्रदर्शन में शामिल हुई हैं.

आपको बता दें शबाना आज़मी ने कई बेहतरीन फिल्में की हैं. शबाना को आखिरी बार आर बाल्की के जरिए लिखी गई और निर्देशित स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म घूमर (2023) में देखा गया था. इसमें अभिषेक बच्चन, सैयामी खेर और अंगद बेदी जैसे कलाकार हैं. यह फिल्म पिछले अगस्त में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. शबाना ने फिल्म अंकुर (1974) से अपनी शुरुआत की, जिसने उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पहला राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिलाया. पिछले कुछ सालों में, अभिनेत्री ने अर्थ (1982), मासूम (1983), मंडी (1983) और फायर (1996) सहित कई फिल्मों में अभिनय किया है.

Trending news