Wayanad Landslide: वायनाड में लैंडस्लाइड से मची तबाही, 60 लोगों की मौत; अब सेना ने संभाला मोर्चा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2359442

Wayanad Landslide: वायनाड में लैंडस्लाइड से मची तबाही, 60 लोगों की मौत; अब सेना ने संभाला मोर्चा

Kerala Wayanad Landslide:  वायनाड जिले में पहाड़ी इलाकों में हुए बड़े भूस्खलन में दो बच्चों समेत 60 लोगों की मौत हो गई, जबकि सैकड़ों लोगों के फंसे होने की आशंका है. यह घटना मंगलवार सुबह मेप्पाडी के पास हुई है. इस बीच लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 

Wayanad Landslide: वायनाड में लैंडस्लाइड से मची तबाही, 60 लोगों की मौत; अब सेना ने संभाला मोर्चा

Landslide In Wayanad News: केरल के वायनाड जिले में पहाड़ी इलाकों में हुए बड़े भूस्खलन में दो बच्चों समेत 60 लोगों की मौत हो गई, जबकि सैकड़ों लोगों के फंसे होने की आशंका है. यह घटना मंगलवार सुबह मेप्पाडी के पास हुई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पहला भूस्खलन सुबह करीब 2 बजे हुआ. इसके बाद, सुबह करीब 4.10 बजे जिले में फिर से भूस्खलन हुआ. अब सेना ने मोर्चा संभाल लिया है, लोगों को रेस्क्यू करने के लिए सेना की मदद ली जा रही है.

16 लोगों का चल रहा है इलाज
न्यूज एजेंसी पीटीआई ने बताया कि प्रभावित इलाके में अग्निशमन दल और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमों को तैनात किया गया है, जबकि एनडीआरएफ की एक अतिरिक्त टीम वायनाड के लिए रवाना हो गई है. मेप्पाडी के एक अस्पताल में कम से कम 16 लोगों का इलाज चल रहा है. वेस्ट कोस्ट वेदरमैन के जरिए एक्स पर साझा किए गए एक कथित वीडियो में जिले में भूस्खलन की जगह दिखाई गई है.

रेस्क्यू ऑपरेशन में हो रही है दिक्कत
केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (केएसडीएमए) द्वारा फेसबुक पर पोस्ट किए गए एक पोस्ट के मुताबिक, कन्नूर डिफेंस सिक्योरिटी कॉर्प्स की दो टीमों को बचाव प्रयासों में सहायता के लिए वायनाड जाने का निर्देश दिया गया है. लगातार बारिश की वजह रेस्क्यू ऑपरेशन में बाधा आ रही है. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने एक बयान में कहा, "वायनाड में भूस्खलन पर सभी संभव बचाव कार्यों का समन्वय किया जाएगा."

सीएम ने क्या कहा?
मुख्यमंत्री ने कहा, "जब से हमें घटना के बारे में पता चला है, बचाव दल के कर्मचारी रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गए हैं. मंत्री वायनाड का दौरा करेंगे और गतिविधियों का नेतृत्व करेंगे." इस बीच, भूस्खलन के मद्देनजर एक नियंत्रण कक्ष खोला गया. आपातकालीन सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 9656938689 और 8086010833 भी जारी किए गए.

Trending news