भारत के अमीर तरीन भिखारियों की लिस्ट: जायदाद देखकर फटी रह जाएंगी आंखें, देखिए
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1591100

भारत के अमीर तरीन भिखारियों की लिस्ट: जायदाद देखकर फटी रह जाएंगी आंखें, देखिए

Richest Beggar: भारत में कई ऐसे भिखारी हैं जिनके जायदाद के बारे में जानकर हर कोई हैरान रह जाता है. इस खबर में देखिए कुछ भिखारियों की जायदाद

भारत के अमीर तरीन भिखारियों की लिस्ट: जायदाद देखकर फटी रह जाएंगी आंखें, देखिए

नई दिल्ली: अक्सर आपने भिखारियों को बेहद कमजोर आर्थिक हालत में देखा होगा. जिनके पास रहने, यहां तक कि कई बार तो ठीक से खाने और पहनने तक को नहीं होता. लेकिन आज हम आपको भारत के ऐसी भिखारियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी संपत्ति के बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. अखबार इंडिया टाइम्स ने भारत के सबसे अमीर भिखारियों की एक लिस्ट प्रकाशित की है, जिसमें इन भिखारियों की आय और संपत्ति के बारे में इतना बताया गया है कि अच्छे-खासे कमाने वाले भी सिर पकड़ कर रह गए. 

PAK: खूबसूरत टिकटॉकर हरीम शाह का MMS Viral, बोली- मेरे घर के प्राइवेट वीडियो थे

भरत जैन
भरत जैन नाम का यह भिखारी ज्यादातर मुंबई के पर्ल इलाके में भीख मांगता है. उनके पास मुंबई में 1 करोड़ 40 लाख रुपये के दो अपार्टमेंट हैं. वह भीख मांगकर हर महीने 75 हजार से ज्यादा भारतीय रुपये वसूल करता है.

लक्ष्मी दास
लक्ष्मीदास नाम की इस महिला भिखारी ने 1964 में 16 साल की उम्र में कलकत्ता, भारत में भीख मांगना शुरू किया और अपने 50 साल से ज्यादा के करियर में करोड़ों रुपये जुटाए. उसने एक बैंक खाता खोला था और उसमें अपना सारा पैसा जमा कर दिया था.

कृष्ण कुमार गायते
कृष्ण कुमार भी मुंबई के रहने वाले हैं और चर्नी रोड इलाके में भीख मांगते हैं. उसका भाई भी भिखारी है. कृष्ण कुमार हर दिन लगभग 1500 रुपये कमाता है. 

बिरजू चंद्र आजाद
बरजू चंद्र आजाद नाम का यह भिखारी मुंबई के उपनगर गोविंदी का रहने वाला है. 2019 में एक ट्रेन हादसे में उनकी मौत हो गई थी, जिसके बाद मुंबई पुलिस ने उनकी संपत्ति का पता लगाया था. उसने अपने बैंक में 8 लाख 77 हजार रुपये जमा थे. जबकि उसके घर से डेढ़ लाख रुपये कैश में प्राप्त हुए थे.

Shahid Afridi Birthday: ICC को टी-शर्ट देने से कर दिया था इनकार; इस भारतीय ने दिया था 'बूम-बूम' नाम

पप्पू कुमार
पप्पू कुमार बिहार राज्य के पटना शहर के रहने वाले हैं. एक सड़क हादसे में उसका पैर टूट गया था, जिसके बाद वह भीख मांगने लगा. वह पटना के रेलवे स्टेशन और उसके आसपास भीख मांगता है. उसके पास कथित तौर पर 1 करोड़ 25 लाख रुपये की संपत्ति है.

मीसो
मीसो नाम का मुंबई का एक भिखारी, जिसे मलाणा के नाम से भी जाना जाता है. वह 8 साल की उम्र से भीख मांग रहा है. वह बड़े होटलों के बाहर भीख मांगता है जहां अक्सर टीवी और फिल्म इंडस्ट्री के कलाकार आते हैं. वह रोज 1000 से 1500 रुपये कमाता है. मीसो के पास अंबोली, अंधेरी वेस्ट में 1बीएचके (बेडरूम, हॉल, किचन) फ्लैट है. बताया जाता है कि उनका अंधेरी ईस्ट में भी एक फ्लैट है और इन दोनों फ्लैट की कीमत एक करोड़ रुपए से ज्यादा है.

सांभा जी काले
संभाजी काले भारत का एक और सबसे अमीर भिखारी है, जो कई संपत्तियों का मालिक है. उसके पास सोलापुर, महाराष्ट्र में 2 घर, एक फ्लैट और जमीन का एक टुकड़ा है. उनके पास विभिन्न स्थानों पर कुछ निवेश भी हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news