Breaking News Live: गुजरात की एक अदालत ने रेप के मामले में सुनाई सजा-ए-मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1274134

Breaking News Live: गुजरात की एक अदालत ने रेप के मामले में सुनाई सजा-ए-मौत

Today's Breaking News Live: देश और दुनिया की तमाम छोटी बड़ी खबरों के लिए हम यह लाइव ब्लॉग चला रहे हैं. इस लाइव ब्लॉग में हम आपको देश, दुनिया, खेल मनोरंजन समेत सभी क्षेत्रों की छोटी बड़ी खबरें समय पर मुहैया कराएंगे. यह पेज 24 घंटों के लिए मौजूद है. अन्य जरूरी खबरों के लिए बने zeesalaam.in पर जाएं.

Breaking News Live: गुजरात की एक अदालत ने रेप के मामले में सुनाई सजा-ए-मौत
LIVE Blog
26 July 2022
20:14 PM

गुजरात की एक विशेष अदालत ने एक 31 साल की व्यक्ति को मंगलवार को मौत की सजा सुनाई है. इस व्यक्ति ने एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर बलात्कार किया और फिर उसकी हत्या कर दी थी.

19:23 PM

भारी बारिश के कारण अमरनाथ यात्रा स्थगित

श्रीनगरः खराब मौसम की वजह से पंचतरणी और पवित्र गुफा के बीच अमरनाथ यात्रा रद्द कर दी गई है. मौसम ठीक होने के साथ ही यात्रा पुनः शुरू कर दी जाएगी. अधिकारियों ने पवित्र गुफा मंदिर के आसपास के पहाड़ी क्षेत्रों में मंगलवार दोपहर बाद भारी बारिश हुई, जिससे पास की एक छोटी नदी में जलस्तर बढ़ गया है. भारी बारिश के कारण तीर्थयात्रियों को वापस पंचतरणी शिविर में ले जाया गया. हालांकि अभी तक किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

 

18:36 PM

गुजरात में नकली शराब पीकर मरने वालों की तादाद 28 हुई, 14  के खिलाफ मामला दर्ज 

अहमदाबादः गुजरात के बोटाद जिले में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की तादाद बढ़कर 28 हो गई है. गुजरात के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने बताया कि शुरुआती जांच के मुताबिक, बोटाद के अलग-अलग गांवों की एक महिला समेत कुछ छोटे शराब तस्करों ने ‘मिथाइल अल्कोहल’ (मेथेनॉल) में पानी मिलाकर नकली शराब बनाई थी. यह शराब बेहद जहरीली होती है. वे 20 रुपये ‘पाउच’ के दाम पर उसे गांववालों को बेचते थे. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.

 

18:30 PM

टिहरीः नवोदय विद्यालय के 8 छात्र और 1 शिक्षक कोरोना संक्रमित; मचा हड़कंप

टिहरीः उत्तराखंड के टिहरी में राजीव गांधी नवोदय विद्यालय देवलधार के आठ छात्र और एक शिक्षक कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. कोरोना संक्रमित छात्रों व शिक्षक को छात्रावास के अलग कमरों में आइसोलेट किया गया है. विद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों की तबीयत खराब होने की सूचना मिलने पर विभाग ने विद्यालय में 24 जुलाई को 190 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया था.

 

17:36 PM

सोनिया गांधी को कल फिर पूछताछ के लिए ईडी ने बुलाया है.

17:36 PM

हज, उमरा के टूर पैकेज पर GST की छूट नहीं मिलेगी, याचिकाएं खारिज 

नई  दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट  ने हज एवं उमरा (Haj and Umrah) के लिए दिए जाने वाले टूर पैकेज पर माल एवं सेवा कर (GST) से छूट देने की अपील करने वाली कई याचिकाएं मंगलवार को खारिज कर दीं. निजी टूर ऑपरेटरों ने हज एवं उमरा (Haj and Umrah) से संबंधित टूर पैकेज पर GST से रियायत देने की अपील करते हुए कई याचिकाएं दाखिल की थीं. उनमें कहा गया था कि सऊदी अरब जाने वाले हज यात्रियों पर जीएसटी लगाना उनके साथ भेदभाव करने जैसा है. न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर, न्यायमूर्ति ए एस ओका और न्यायमूर्ति सी टी रविकुमार ने इन याचिकाओं को जीएसटी (GST) से राहत देने और भेदभाव बरतने दोनों ही आधारों पर खारिज कर दिया. पीठ ने कहा कि भारत के बाहर दी जाने वाली सेवाओं पर जीएसटी लगाने का मसला एक अन्य पीठ के समक्ष विचाराधीन है. टूर ऑपरेटरों का कहना था कि देश से बाहर इस्तेमाल की जाने वाली सेवाओं पर संविधान के अनुच्छेद 245 के तहत जीएसटी (GST) नहीं लगाया जा सकता है. इस आधार पर हज टूर पैकेज पर जीएसटी (GST) से छूट दी जानी चाहिए.

15:24 PM

राष्ट्रपति चुनाव में हार के बाद छलका यशवंत सिंहा का दर्द

राष्ट्रपति चुनाव में हार के बाद यशवंत सिंहा ने कहा है कि अब वह किसी भी राजनीतिक पार्टी में शामिल नहीं होंगे. उन्हों NDA की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से करारी शिकस्त मिली थी.

14:42 PM

विपक्षी सांसदों पर संसद की कार्यवाही बाधा डालने का आरोप
गौरतलब है कि संसद में महंगाई, बेरोजगारी और एजेंसियों के गलत इस्तेमाल को लेकर संसद में लगातार विरोध-प्रदर्शन कर रहा है. सरकार का इल्जाम है कि विपक्ष संसद की कार्यवाही में बाधा डाल रहा है. जबकि विपक्षी दलों का कहना है कि सरकार इन मुद्दों पर चर्चा से भाग रही है.

14:08 PM

शोएब अख्तर ने विराट कोहली की तारीफ की 

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी शोएब अख्तर ने भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि विराट कोहली महान (Legend) खिलाड़ी है. 

13:49 PM

मॉनसून सत्र में विपक्षी पार्टियों के हंगामा, राज्यसभा के 11 सांसद  एक हफ्ते के लिए सस्पेंड 
मॉनसून सत्र इस बार विपक्षी पार्टियों के हंगामा की नजर हो रहा है.  महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी और जांच एजेंसियों की कार्रवाई जोरो शोर से हंगामा जारी है. आज हंगामे के चलते राज्यसभा के 11 सांसदों को सदन से एक हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दिया गया है.

13:03 PM

भारत को लगा बड़ा झटका, कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हुए नीरज चोपड़ा

कॉमन वेल्थ गेम्स से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है. हाल ही में वर्ल्ड एथिलेटिक्स चैंपियनशिप में देश के लिए मैडल लाने वाले नीरज चोपड़ा कॉमन वेल्थ गेम्स से बाहर हो गए हैं. क्योंकि वो वर्ल्ड एथिलेटिक्स चैंपियनशिप में जख्मी हो गए थे. बता दें कि कॉमन वेल्थ गेम्स का आगाज़ 28 जुलाई से होने जा रहा है. ऐसे में नीरज चोपड़ा बाहर हो जाना भारत के लिए बड़ा झटका है.

12:40 PM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिले पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के कल उनके पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार राष्ट्रपति भवन में उनसे मुलाकात की.

12:19 PM

राहुल गांधी को हिरासत में लिया गया
कई कांग्रेसी सांसदों और नेताओं के बाद अब पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भी हिरासत में ले लिया गया है. जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी विजय चौक पर जारी मार्च के दौरान वह धरने पर बैठ गए थे. इस दौरान पुलिस ने कई कांग्रेसी नेताओं को हिरासत में ले लिया था, लेकिन राहुल सड़क पर डटे हुए थे। करीब 45 मिनट के बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया.

12:18 PM

सोनिया गांधी से पूछताछ कर रही ED, पुलिस हिरासत में लिए गए कांग्रेस नेता
सोनिया गांधी से पूछताछ का विरोध कर रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लेना शुरू कर दिया है. खबर आ रही है कि इमरान प्रतापगढ़ी, केसी वेणुगोपाल, दीपेंद्र हुड्डा समेत कई नेता पुलिस वैन में मौजूद हैं.

12:10 PM

फिर खराब हुआ विमान

राजधानी जयपुर में स्पाइसजेट प्लेन के खराब होने की खबर आई है. जयपुर से पुणे जाने वाले विमन से 33 यात्रियों को उतारा गया. पूरे 2 घंटे बाद दूसरे विमान से रवाना हुए यात्री.

11:46 AM

छात्रों को परामर्श देने के लिए डॉक्टरों की नियुक्ति

तमिलनाडु सरकार, मनावर मनसु योजना के तहत स्कूली छात्रों को मनोवैज्ञानिक परामर्श देने के लिए 800 डॉक्टरों की नियुक्ति करेगी. राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री अंबिल महेश पोय्यामोझी के मुताबिक यह परियोजना छात्रों को किशोरावस्था के मुद्दों, पढ़ाई के दबाव, साथियों के दबाव और बच्चों में व्यवहार परिवर्तन से संबंधित मुद्दों पर तनाव के बीच मानसिक स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करेगी.

11:31 AM

हज या उमरा पर लगने वाली GST पर नहीं मिलेगी छूट
सुप्रीम कोर्ट ने GST में छूट की मांग वाली प्राइवेट टूर ऑपरेटर्स की याचिकाओं को खारिज किया. प्राइवेट टूर ऑपरेटर्स की ओर से कराई जाने वाली हज या उमरा यात्रा पर जीएसटी ना लगाने की अर्जी दी थी. निजी ऑपरेटर्स की ओर से दायर याचिकाओं में कहा था कि हज कमिटी के ज़रिए हज पर जाने वालों को कोई GST नहीं देना पड़ता, उसी तरह प्राइवेट टूर ऑपरेटर्स के जरिये होने वाली हज यात्रा पर भी GST नहीं लगना चाहिए. 

10:45 AM

CM योगी ने कारगिल को शहीदों को दी श्रद्धांजलि 
उत्तर प्रदेश: लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर कारगिल शहीद स्मृति वाटिका में कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी.

 

10:04 AM

सोनिया गांधी से आज फिर पूछताछ करेगी ED, कार्यकर्ताओं ने प्लेकार्ड और काले बैलून लेकर किया विरोध प्रदर्शन
दिल्ली: नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की ED से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस मुख्यालय में प्लेकार्ड और काले बैलून लेकर विरोध प्रदर्शन किया.

09:46 AM

भारत में 24 घंटों में सामने आए 14,830 नए मामले, 36 लोगों की मौत
भारत में पिछले 24 घंटों में #COVID19 के 14,830 नए मामले सामने आए हैं, 18,159 लोग डिस्चार्ज हुए और कोरोना से 36 लोगों की मृत्यु हुई है.

कुल मामले: 4,39,20,451
सक्रिय मामले: 1,47,512
कुल रिकवरी: 43,246,829
कुल मृत्यु: 5,26,110
कुल वैक्सीनेशन: 2,02,50,57,717

09:46 AM

CM नीतीश कुमार हुए कोरोना पॉजिटिव, 4 दिनों से थे बुखार के शिकार
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने COVID19 पॉजिटिव हुए हैं. उन्हें पिछले 4 दिनों से बुखार है.

 

08:17 AM

कारगिल युद्ध में अपनी जान गंवाने वाले सैनिकों को अर्पित की गई श्रद्धांजलि  
जम्मू-कश्मीर: जम्मू में कारगिल विजय दिवस के अवसर पर कारगिल युद्ध में अपनी जान गंवाने वाले सैनिकों को बालिदान स्तम्भ पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

07:17 AM

कारगिल विजय दिवस आज

हर साल 26 जुलाई को देशभर में कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है. इस दिन हर हिंदुस्तानी पाकिस्तानी फौज के खिलाफ जंग लड़ते हुए शहीद हो जाने वाले नौजवानों के शौर्य को याद करता है. दो महीनों से भी ज्यादा तक चली इस जंग में 500 से भी ज्यादा हिंदुस्तानी जांबाजों ने अपनी कुर्बानी दी थी. इसके अलावा 1300 से ज्यादा जवान जख्मी हुए थे. जिनका एहसान यह देश कभी नहीं चुका पाएगा.

Trending news