मध्य प्रदेश में 17 मई तक लगा लॉकडाउन, CM शिवराज ने की ये अपील
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam896287

मध्य प्रदेश में 17 मई तक लगा लॉकडाउन, CM शिवराज ने की ये अपील

Lockdown in Madhya Pradesh: मध्‍य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान ने अवाम से अपील करते हुए कहा कि 'शादी-विवाह अभी न करें. शादी के सबब कोरोना और तेज़े से फैलेगा.

फाइल फोटो (साभार: PTI)

भोपाल: कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मध्‍य प्रदेश में मुकम्मल लॉकडाउन लागू किया गया है. रियासत में अब कोरोना कर्फ्यू यानी लॉकडाउन की मुद्दत बढ़ा कर 15 मई कर दी गई है.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, मध्‍य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान ने यह ऐलान करते हुए कहा, 'कोरोना पर अगर कंट्रोल हासिल करना है तो 15 मई तक सब कुछ पूरी तरह बंद रखना होगा.' 

इस मौके पर सीएम शिवराज ने अपील करते हुए कहा कि अब कोरोना कर्फ्यू पर सख्ती से अमल करना होगा. गांव में कोरोना के मामले कम नहीं हुए तो हालत और खराब हो जाएगी. उन्होंने अवाम से अपील करते हुए कहा कि 'विवाह, शादी अभी न करें. विवाह कोरोना के सुपर स्प्रेडर है. अलग-अलग जिले अपनी हालात पर गौर कर भीड़ को कम करने की कोशिश करें. मई में शादियां न हों ये फैसला लिया जाये, ताकि कोरोना के फैलाव को कम किया जा सके. याद रहे कि प्रदेश में पहले से ही वीकेंड लॉकडाउन होने की वजह से लॉकडाउन 17 मई सुबह 6 बजे तक रहेगा. 

सीएम शिवराज ने जारी किए ये फरमान

  • जिन गांव में पॉजिटिव केस हो, उन में मनरेगा की मजदूरी 15 मई तक बंद करने होंगे.
  • जहां पॉजिटिव केस नहीं है वहां मनरेगा चल सकती है.
  • दूसरों को हिफाज़त करना है तो पॉजिटिव लोगों को अलग ही रहना पड़ेगा.
  • गांव की टीम ही देखें कि आइसोलेशन का पालन ठीक से हो. कोविड केयर सेंटर खाली पड़े हैं.
  • घर में जगह नहीं है तो पंचायत भवन कोविड केयर सेंटर में ले जाएं.

ये भी पढ़ें: रेहड़ी पर लात मारकर SHO ने गिराई सब्जियां, DGP ने लिया बड़ा एक्शन, हो रही है तारीफ, देखें VIDEO

मध्यप्रदेश में कोरोना की मौजूदा हालत
दूसरी रियासतों की तरह मध्यप्रदेश में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है. रियासत में एक्टिव केस की तादाद 88,614 तक पहुंच गई है. वहीं पॉजिटिविटी रेट घट कर 18.2% हो गया है. रियासत में कोरोना के मरीज़ों का कुल तादाद 6 लाख 37 हजार 404 हो गई है, जबकि सेहतयाब हुए मरीजों की तादाद 5 लाख 42 हजार 632 हो गई है.

 

Trending news