महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को मार्च की इस तारीख तक ED की हिरासत में भेजा गया
Advertisement

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को मार्च की इस तारीख तक ED की हिरासत में भेजा गया

Nawab Malik Arrested by ED: जांच एजेंसी ने बुधवार अलसुबह सदेंहात्मक भूमि सौदे से जुड़े एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनके घर पर छापा मारा था. कई घंटों तक चली पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था.

नवाब मलिक

Nawab Malik Arrested: पीएमएलए की विशेष अदालत ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) को तीन मार्च तक की प्रवर्तन निदेशालय (Inforement Directorate) की हिरासत में भेज दिया है. महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार में मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक पर बुधवार को ईडी (Inforement Directorate) ने बड़ी कार्रवाई की थी. जांच एजेंसी ने बुधवार अलसुबह सदेंहात्मक भूमि सौदे से जुड़े एक मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) मामले में उनके घर पर छापा मारा था. सूत्रों के अनुसार, मामले में उनका कनेक्शन अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से भी पाया गया है. छापेमारी के बाद एजेंसी के अधिकारी उन्हें अपने साथ पूछताछ के लिए ले गए. कई घंटों तक चली पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था.

भाजपा ने मलिक का मांगा इस्तीफा 
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग की. महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने मांग की कि मंत्री को राज्य मंत्रिमंडल से हटाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘‘महाराष्ट्र के दो मुख्यमंत्रियों ने इस तरह के गंभीर आरोपों का सामना करने के बाद अतीत में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. राज्य में यह एक परंपरा है कि आरोपमुक्त होने तक संवैधानिक पद से हट जाते हैं.’’हालांकि शिवसेना सांसद संजय राउत ने इसका विरोध करते हुए कहा कि राकांपा नेता को पद छोड़ने के लिए नहीं कहा जाना चाहिए क्योंकि उन्हें ‘‘कपट तरीके से’’ पकड़ा गया है. 

भुजबल ने मलिक के इस्तीफे की संभावना से इंकार किया
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री छगन भुजबल ने बुधवार की शाम कहा कि कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के इस्तीफे का कोई सवाल ही नहीं उठता, क्योंकि उन्होंने कोई गलती नहीं की है. मलिक की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए भुजबल ने कहा कि उनकी पार्टी के नेता (मलिक) को ‘सत्ता के दुरुपयोग’ के लिए केन्द्र की मुखर आलोचना करने के कारण निशाना बनाया गया है. उन्होंने कहा कि महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार में मंत्री मलिक की गिरफ्तारी के खिलाफ बृहस्पतिवार सुबह प्रदर्शन करेंगे.

Zee Salaam Live TV:

Trending news