Ethiopia में परिवार की महिलाओं के साथ रेप करने पर मजबूर मर्द, इस देश के सैनिकों पर लगा आरोप
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam873959

Ethiopia में परिवार की महिलाओं के साथ रेप करने पर मजबूर मर्द, इस देश के सैनिकों पर लगा आरोप

संयुक्त राष्ट्र (United Nations) की डिप्टी असिस्टेंट कमिश्नर वफा ने न्यूयॉर्क में एक ब्रीफिंग के दौरान UN को बताया कि महिलाओं का Eritirea के सैनिकों द्वारा  बलात्कार किया गया, Eritirea के सैनिकों ने पुरुषों को मजबूर किया कि वह अपने ही महिलाओं का रेप करें.

प्रतीकात्मक तस्वीर

न्यूयार्क: संयुक्त राष्ट्र (United Nations) ने गुरुवार को एक सनसनीखेज इंकशाफ किया है. संयुक्त राष्ट्र (United Nations) के मुताबिक, अफ्रीकी मुल्क इथियोपिया के तिगरे इलाके में 500 से ज़्यादा महिलाओं के साथ गैंगरेप किया गया है. UN ने चेतावनी दी है कि असली संख्या इससे भी ज़्यादा हो सकती है.

संयुक्त राष्ट्र (United Nations) का कहना है कि महिलाओं से साथ बहुत जुल्म किए गए हैं, परिवार के सदस्यों को अपने ही महिलाओं का रेप  करने पर मजबूर किया गया है.

संयुक्त राष्ट्र (United Nations) की डिप्टी असिस्टेंट कमिश्नर वफा ने न्यूयॉर्क में एक ब्रीफिंग के दौरान UN को बताया कि महिलाओं का Eritirea के सैनिकों द्वारा  बलात्कार किया गया, Eritirea के सैनिकों ने पुरुषों को मजबूर किया कि वह अपने ही महिलाओं का रेप करें और न करने पर हिंसा की धमकी दी. उन्होंने कहा कि ये मामले इथियोपिया के तिगरे इलाके में पैश आया है.

ये भी पढ़ें: फिर वायरल हुआ निरहुआ-आम्रपाली का गाना Holi Mein GST Jor Ke, देखिए VIDEO

डिप्टी असिस्टेंट कमिश्नर वफा ने कहा कि इथियोपिया में बने 5 मेडिकल फैसिलिटी सेंटर Mekelle, Adigrat, Wukro, Shire और Axum में रेप के 516 मामले रिपोर्ट किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: Holi Celebration 2021: सूफी मठों और शाही दरबारों में होली मनाने का इतिहास, कहा जाता था ईद-ए-गुलाबी

जांच के लिए फैक्ट फाइंडिंग कमेटी का गठन
UN में तैनात इथियोपिया (Ethiopia) के राजदूत Taye Atskeselassie Amde ने इन घटनाओं पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि इथियोपिया की सरकार ने यौन हिंसा के इन आरोपों की जांच के लिए फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनाई है. अगर किसो को यौन हिंसा के आरोपों में शामिल पाया गया तो उन्हें सख्त से सख्त सज़ा दी जाएगी.

इरिट्रिया का अपने सैनिकों की मौजूदगी से इनकार
उधर इरिट्रिया (Eritirea) के सूचना मंत्री Yemane Gebremeskel ने UN के आरोपों पर कहा कि यौन हिंसा और बलात्कार इरिट्रियाई समाज के लिए एक पाप है. उन्होंने कहा कि अगर ऐसी कोई घटना हुई है तो दोषियों को कठोर स़़जा दी जाएगी. अभी तक इरिट्रिया इस बात से बार-बार इनकार करता रहा है कि उसके सैनिक तिगरे में थे.

ये भी पढ़ें: ये प्रत्याशी चुनाव जीता तो देगा 3 मंजिला घर, एक करोड़ रुपए और एक iPhone!

इथियोपिया का अपने इलाके में इरिट्रिया के सैनिकों की मौजूदगी का एतराफ़
हालांकि इथियोपिया (Ethiopia) के प्रधानमंत्री Abiy Ahmed ने मंगलवार को एतराफ़ किया कि इरिट्रिया (Eritirea) के सैनिक उनके क्षेत्र में मौजूद थे. 

Zee Salam Live TV:

Trending news