रमज़ान को लेकर इमाम मोहिबुल्लाह नदवी ने कहा घर पर ही करें दुआ
Advertisement

रमज़ान को लेकर इमाम मोहिबुल्लाह नदवी ने कहा घर पर ही करें दुआ

कोरोना के चलते बड़ा फैसला रमज़ान महीने में बंद रहेंगी मस्जिदें, इमाम मोहिबुल्लाह नदवी ने कहा, "लोग अपने-अपने घरों पर नमाज़ पढ़ें

रमज़ान को लेकर इमाम मोहिबुल्लाह नदवी ने कहा घर पर ही करें दुआ

नई दिल्ली: कोरोना के चलते हर जगह लॉक डाउन है. मंदिर, मस्जिद , गिरजाघर और गुरूद्वारे बंद हैं . रमज़ान का पाक महीना कल से शुरू होने जा रहा है. लेकिन कोरोना वायरस के चलते पार्लियामेंट स्ट्रीट पर जामा मस्जिद बंद है.लॉकडाउन के नियमों के पालन कराने के लिए मस्जिद के इमाम मोहिबुल्लाह नदवी ने कहा, "लोग अपने-अपने घरों पर नमाज़ पढ़ें और दुआ करें कि ये कोरोना वायरस इस रमज़ान के पाक महीने में खत्म हो जाए.

इमाम मोहिबुल्लाह नदवी ने कहा कि हिंदुस्तान इस वक्त संजीदा दौर से गुज़र रहा है. कोरोना का फिलहाल कोई इलाज नहीं है. उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग ही इस बीमारी का एक मात्र इलाज है इसलिए हमें अपने घरों में ही नमाज़ पढ़नी चाहिए. किसी के बहकावे में आकर मस्जिदों का दौरा न करें क्योंकि जमा होना इस वायरस को बढ़ाना है.

माहे मुकद्दस रमज़ान से पहले दरियागंज में लोग ज़रूरी सामान की खरीदारी करते हुए दिखाई दिए. यहां खरीदारी करने आए एक शख्स ने बताया कि कोरोना वायरस से खुद को और अपने परिवार को बचाने के लिए इस बार हम रोज़ा घर पर ही मनाएंगे, घर पर खोलेंगे और नमाज़ भी घर पर ही पढ़ेंगे.बता दें कि कोरोना वायरस वबा के चलते हैदराबाद की मक्का मस्जिद रमजान से पहले ही बंद है.

Watch Zee Salaam Live TV

Trending news