पिता के मौत के बाद गई प्राइवेट नौकरी; सालभर में निकाला MPPSC, बनी SDM
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2031670

पिता के मौत के बाद गई प्राइवेट नौकरी; सालभर में निकाला MPPSC, बनी SDM

MPPSC Result 2019: सलोनी, खरगोन जिले के झिरन्या की रहने वाली हैं और उन्होंने ‘बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन’ (BBA) की उपाधि हासिल करने के बाद 2018 से मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की एग्जाम की तैयारी शुरू कर दी थी. 

पिता के मौत के बाद गई प्राइवेट नौकरी; सालभर में निकाला MPPSC, बनी SDM

MPPSC Result 2019: कोविड-19 के वजह से अपने पिता को खोने वाली 25 साल की सलोनी अग्रवाल ने मध्यप्रदेश की राज्य सेवा परीक्षा 2019 में आठवां स्थान हासिल किया है और वह डिप्टी कलेक्टर के पद पर चुनी गई हैं. सलोनी ने बुधवार को इंदौर में "पीटीआई-भाषा" को बताया,"जब मैं MPPSC की तैयारी कर रही थी, तो मेरे पिता का कोविड-19 से निधन हो गया था.पिता के नहीं रहने से घर में सारी चीजें उथल-पुथल हो गई थीं. मुझे अपनी मां और छोटे भाई का ध्यान भी रखना था." 

सलोनी ने क्या कहा?
उन्होंने कहा कि कोविड-19 की तालाबंदी के वक्त वह घर में ठीक से पढ़ाई नहीं कर पाती थीं, क्योंकि चारों तरफ नकारात्मकता का माहौल था. सलोनी ने कहा, "लेकिन मेरे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं था. मैं कतई पीछे नहीं हट सकती थी. इसलिए मैंने अपनी तैयारी जारी रखी और हार नहीं मानी. आज मेरा सपना डिप्टी कलेक्टर बनने का सपना पूरा हो गया है." 

खरगोन जिले की है मकामी
सलोनी, खरगोन जिले के झिरन्या की रहने वाली हैं और उन्होंने ‘बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन’ (BBA) की उपाधि हासिल करने के बाद 2018 से मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की एग्जाम की तैयारी शुरू कर दी थी. उन्होंने कहा कि सरकारी सेवा के दौरान वह महिलाओं की बेहतरी के लिए उनकी एजुकेशन पर सबसे ज्यादा ध्यान केंद्रित करना चाहेंगी. सलोनी ने कहा,"आप जब एक महिला को शिक्षित करते हैं, तो वह अपने आप को खुद सशक्त कर लेती है." 

MPPSC का रिजल्ट आज हुआ जारी
MPPSC परिक्षा 2019 का रिजल्ट आज यानी 27 अक्टूबर को जारी हुआ है. इस एग्जाम में टॉप 10 सफल कैंडिडेट्स में 7 औरतें शामिल हैं. इसकी जानकारी खुद MPPSC के एक अधिकारी ने दी है. इस एग्जाम में प्रिया पाठक ने टॉप किया है और वह डिप्टी कलेक्टर के पद के लिए चुनी गई हैं. 

Zee Salaam Live TV

Trending news