मुलायम सिंह यादव की हालत में नहीं हो रहा सुधार; डॉक्टरों की सघन निगरानी में
Advertisement

मुलायम सिंह यादव की हालत में नहीं हो रहा सुधार; डॉक्टरों की सघन निगरानी में

82 वर्षीय समाजवादी पार्टी के संस्थापक (Samajwadi Party founder) और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) को दो अक्टूबर को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

 मुलायम सिंह यादव की हालत में नहीं हो रहा सुधार; डॉक्टरों की सघन निगरानी में

लखनऊः समाजवादी पार्टी के संस्थापक (Samajwadi Party founder) और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की हालत अभी भी चिंताजनक बनी हुई है. उनकी सेहत में कोई सुधार होता नहीं दिख रहा है. गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल (Medanta hospital) द्वारा इतवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की हालत बेहद चिंताजनक है, और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है. उन्हें दवाईयां दी जा रही हैं.

बुलेटिन के मुताबिक, यादव का आईसीयू (सघन चिकित्सा इकाई) में इलाज किया जा रहा है, और विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम उनकी हालत पर लगातार नजर रख रही है. गौरतलब है कि 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव को दो अक्टूबर को सांस में दिक्कत होने के बाद मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें निम्न रक्तचाप और ऑक्सीजन की कमी समेत कई गंभीर स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हैं.

मुलायम सिंह यादव की सेहत खराब होने और अस्पताल में भर्ती होने के बाद देश के कई बड़े नेताओं ने उनके स्वस्थ्य होने की कामना की है और कई नेता उनसे मिलने अस्पताल भी पहुंचे थे. मुलायम सिंय यादव इस वक्त मैनपुरी से सांसद हैं. वह उत्तर प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं और केंद्र सरकार में रक्षा मंत्री भी रह चुके हैं. वह पिछले कुछ समय से लगातार बिमार चल रहे हैं. 

गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का जुलाई में निधन हो गया था. साधना गुप्ता मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी थीं. मुलायम सिंह ने दो शादियां की थीं. उनकी पहली पत्नी मालती देवी का साल 2003 में निधन हो गया था. वह अखिलेश यादव की मां थी. 

ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news