नुपूर शर्मा को तलब करेगी मुंबई पुलिस; धमकी मिलने पर दिल्ली में दर्ज हुआ केस
Advertisement

नुपूर शर्मा को तलब करेगी मुंबई पुलिस; धमकी मिलने पर दिल्ली में दर्ज हुआ केस

Remarks against Prophet: पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ नुपूर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणी के लिए धमकियां मिलने की शिकायतों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है.

नुपूर शर्मा

मुंबईः मुंबई पुलिस प्रमुख ने कहा है कि आपत्तिजनक बयान को लेकर दर्ज प्राथमिकी के संबंध में भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को तलब करेगी. 
शहर के पुलिस आयुक्त संजय पांडे ने सोमवार को कहा कि पायधोनी पुलिस स्टेशन में नूपुर शर्मा के खिलाफ पहले से ही एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी. हम उसे कानून के मुताबिक, अपना बयान दर्ज कराने के लिए बुलाएंगे और कानूनी प्रक्रिया का पालन किया जाएगा. वहीं, नुपूर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी विवादास्पद टिप्पणी के लिए धमकियां मिलने की शिकायतों पर सोमवार को दिल्ली में प्राथमिकी दर्ज की गई है.  

रजा अकादमी ने दर्ज कराई थी शिकायत 
मुंबई पुलिस ने 28 मई को तत्कालीन भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ एक मुस्लिम संगठन रजा अकादमी के संयुक्त सचिव इरफान शेख द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर एक टेलीविजन समाचार बहस के दौरान पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए मामला दर्ज किया था. पैगंबर के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए शर्मा को 5 जून को भाजपा से निलंबित कर दिया गया था, जिसकी कई इस्लामिक देशों ने निंदा की थी.

नुपूर शर्मा को धमकी मिलने पर प्राथमिकी दर्ज
दिल्ली पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी विवादास्पद टिप्पणी के लिए धमकियां मिलने की शिकायतों पर प्राथमिकी दर्ज की है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने प्राथमिकी के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है.’’ पुलिस ने बताया कि शर्मा की ओर से 28 मई को साइबर सेल इकाई में विभिन्न व्यक्तियों के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने के संबंध में एक शिकायत दर्ज कराई गई थी. इस शिकायत पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की उक्त धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. 

Zee Salaam

Trending news