कोटा में फंदे से लटका मिला नीट के अभ्यर्थी का शव, इस साल हुई इतनी आत्महत्याएं
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1982341

कोटा में फंदे से लटका मिला नीट के अभ्यर्थी का शव, इस साल हुई इतनी आत्महत्याएं

Suicide in Kota: राजस्थान के कोटा में बच्चे कंपटीटिव एग्जाम की तैयारी करते हैं. अपनी जिंदगी से निराश होकर बच्चे यहां आत्महत्या कर लेते हैं. इस साल 25 बच्चों ने यहां आत्महत्या कर ली है.

 

कोटा में फंदे से लटका मिला नीट के अभ्यर्थी का शव, इस साल हुई इतनी आत्महत्याएं

Suicide in Kota: राजस्थान के कोटा में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) के अभ्यर्थी का शव उसके किराए के आवास में फंदे से लटका मिला लेकिन कमरे से कोई ‘सुसाइड नोट’ बरामद नहीं हुआ है. यहां कोचिंग संस्थान के छात्र द्वारा की गई आत्महत्या का यह 25वां मामला है. पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले का मूल निवासी फौरीद हुसैन (20) लगभग एक साल से यहां के एक कोचिंग संस्थान में मेडिकल प्रवेश परीक्षा 'नीट' की तैयारी कर रहा था.

किराए पर रह रहा था लड़का
फौरीद हुसैन इस साल के जुलाई महीने से वाउफ नगर में किराए के मकान में रह रहा था. इस घर में कोचिंग संस्थानों के अन्य छात्र भी रहते हैं. दादाबाड़ी पुलिस थाने के क्षेत्र निरीक्षक राजेश पाठक ने कहा कि हुसैन को आखिरी बार सोमवार को दोपहर में देखा गया था. जब वह रात आठ बजे तक अपने कमरे से बाहर नहीं आया तो उसके दोस्तों ने उसे आवाज दी लेकिन उसने दरवाजा नहीं खोला. इसके बाद घर के मालिक को सूचना दी गई जिन्होंने पुलिस को बुलाया.

इस साल की गई आत्महत्याएं
उन्होंने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर दरवाजा तोड़ा और युवक को फंदे से लटका हुआ पाया. निरीक्षक ने कहा, ''अभ्यर्थी के कमरे से ‘सुसाइड नोट’ बरामद नहीं हुआ और अभी तक उसके यह कदम उठाने का कारण नहीं पता चल सका है." पुलिस अधिकारी ने कहा कि अभ्यर्थी के परिजनों के पहुंचने के बाद पोस्ट-मार्टम होगा. कोटा में इस साल किसी कोचिंग के छात्र की तरफ से की गई आत्महत्या का यह 25वां मामला है. यहां 18 सितंबर को नीट की तैयारी कर रही उत्तर प्रदेश की 16 वर्ष की लड़की ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी थी. वहीं, अगस्त में छह कोचिंग छात्रों ने आत्महत्या की थी.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news