मुस्लिम महिला टीचर ने अफसर के माथे पर लगाया टीका; पुरुष शिक्षक ने काटा बवाल, निलंबित
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1275329

मुस्लिम महिला टीचर ने अफसर के माथे पर लगाया टीका; पुरुष शिक्षक ने काटा बवाल, निलंबित


Muslim female teacher put teeka on officer forehead: यह मामला उत्तर प्रदेश के आगरा शहर का है, जहां टीका लगाने के लिए महिला को एक मुस्लिम शिक्षक की आलोचना का शिकार होना पड़ा. 

अलामती तस्वीर

आगराः उत्तर प्रदेश के एक सरकारी प्राइमरी स्कूल के उर्दू शिक्षक को अपने सहयोगी के सोशल मीडिया पोस्ट पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना भारी पड़ गया है. अधिकारी ने उसे निलंबित कर दिया है. हालांकि, ये टिप्पणी पिछले महीने की गई थी, लेकिन बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक के निलंबन की कार्रवाई सोमवार  को की है. निलंबित शिक्षक की वजह से एक मुसिल्म महिला टीचर को सोशल मीडिया पर ट्रॉल होना पड़ा था.

स्कूल में थी अकेली महिला शिक्षक 
दरअसल, एक शिक्षिका ताहिरा परवीन ने स्कूल के एक प्रोग्राम में पहुंचे एक हिंदू अफसर को टीका लगाया था. परवीन ने कहा कि चूंकि मैं वहां अकेली महिला शिक्षिका थी, इसलिए मुझे नए खंड शिक्षा अधिकारी सतीश चंद्र मिश्रा के माथे पर तिलक लगाकर उनका स्वागत करने के लिए कहा गया था. इसमें मुझे कुछ भी  गलत नहीं दिखा और मैंने ऐसा किया. प्रोग्राम में ली गई उन्होंने अपनी इस तस्वीर को शिक्षकों के एक व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर की थी, जिसे बाद में लोगों ने वायरल कर दिया.

शिक्षक ने उड़ाया था मजाक 
समूह के सदस्यों में से एक, अहमद ने इस तस्वीर पर ऐतराज जताया और खुशी-खुशी हिंदू धर्म का पालन करने का तंज कसते हुए अहमद ने महिला शिक्षक का मजाक उड़ाया था. फिर शिक्षक ने सोशल मीडिया पर भी इस तस्वीर की आलोचना की. इसके बाद उनके खिलाफ नकारात्मक टिप्पणियों की एक श्रृंखला शुरू हो गई. मुस्लिम समाज के लोगों ने महिला मुस्लिम टीचर को निशाना बनाना शुरू कर दिया. बीएसए सत्येंद्र कुमार ढाका के मुताबिक, “एक जांच की गई और उसके बाद टीचर को मुअत्तल करने का फैसला लिया गया“.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news