नागालैंड: सुरक्षाबलों की फायरिंग में 14 नागरिकों की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने जवानों की गाड़ियां फूंकीं
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1041049

नागालैंड: सुरक्षाबलों की फायरिंग में 14 नागरिकों की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने जवानों की गाड़ियां फूंकीं

Nagaland Firing: इस घटने से गुस्साए लोगों ने  सुरक्षा बलों की गाड़ियों में आग लगा दिया. घटना में कई घायल भी हुए हैं. वहीं नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने लोगों से शांति की अपील की है.

नागालैंड: सुरक्षाबलों की फायरिंग में 14 नागरिकों की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने जवानों की गाड़ियां फूंकीं

शरीफ उद्दीन अहमद/गुवाहाटी: नागालैंड के मोन जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों की गोलीबारी में कथित तौर पर कम से कम 14 आम लोगों की मौत हो गई है, जिसके बाद इलाके में हालात कशीदा हो गए हैं. बताया जा रहा है कि ये हादसा मोन जिले के ओटिंग (Oting) गांव की है, जहां पीड़ित ग्रामीण एक पिक-अप ट्रक से घर लौट रहे थे. इस हादसे के बारे में उस वक्त पता चला, जब घटना में मारे गए लगों वक्त पर घर नहीं पहुंच नहीं पाए.

वहीं, इस घटने से गुस्साए लोगों ने सुरक्षा बलों की गाड़ियों में आग लगा दिया. घटना में कई घायल भी हुए हैं.रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना में एक सेना के जवान की भी मौत हुई है. वहीं नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने लोगों से शांति की अपील की है और कहा कि घटना की जांच विशेष जांच दल (SIT) द्वारा की जाएगी.

ये भी पढ़ें: 'वंदे मातरम' नहीं गाने पर AIMIM को मिला JDU का साथ, उपेन्द्र कुशवाहा बोले- ये ज़रूरी नहीं

नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने इस हादसे की निंदा करते हुए कहा कि, 'मोन के ओटिंग में नागरिकों के कत्ल का अफसोसनाक घटना काबिले मुजम्मत है. पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी सहानुभूति का इज़हार करता हूं. घायल लोगों के जल्द ठीक होने की कामना करना करता हूं. उच्चस्तरीय एसआईटी मामले की जांच करेगी और कानून के मुताबिक इंसाफ होगा. सभी वर्गों से शांति की अपील करता हूं.'

fallback

वहीं, एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मृतकों की सही तादाद का अभी पता नहीं चल पाया है क्योंकि 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और कई दूसरे ने पड़ोसी राज्य असम के अस्पतालों में दम तोड़ दिया है.

ये भी पढ़ें: Asian Academy Creative Awards 2021: मनोज बाजपेयी, नसीरुद्दीन शाह को मिला शीर्ष पुरस्कार

इसके अलावा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घटना पर दुखी जताते हुए ट्वीट किया, 'नागालैंड के मोन के ओटिंग में दुर्भाग्यपूर्ण घटना से दुखी हूं. मैं जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. राज्य सरकार द्वारा गठित उच्च स्तरीय एसआईटी टीम इस घटना की जांच करेगी. ताकि दुखी परिवारों को इनसाफ दिलाई जा सके.'

Zee Salaam Live TV:

Trending news