चीन के बाद यूपी में सधेगा निशाना, जाने माने तीरंदाज दिखाएंगे अपना जलवा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1903987

चीन के बाद यूपी में सधेगा निशाना, जाने माने तीरंदाज दिखाएंगे अपना जलवा

Games in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में नवंबर में सीनियर नेशनल आर्चरी प्रतियोगिता होने वाली है. इसमें भारत के शीर्ष खिलाड़ी अपना प्रदर्शन दिखाएंगे.

 

चीन के बाद यूपी में सधेगा निशाना, जाने माने तीरंदाज दिखाएंगे अपना जलवा

Games in Uttar Pradesh: चीन के ग्वांग झोउ में चल रहे एशियन गेम्स में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले भारतीय तीरंदाज अब नवंबर में उत्तर प्रदेश में अपना हुनर दिखाते नजर आएंगे. 25 से 30 नवंबर के बीच रामनगरी अयोध्या में सीनियर नेशनल तीरंदाजी टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा, इसमें देश भर के बड़े तीरंदाज अपने स्किल का प्रदर्शन करेंगे. सीएम योगी इस प्रतियोगिता का शुभारंभ करेंगे, जबकि केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर समापन समारोह में हिस्सा लेंगे.

एशियन गेम्स में दिखाया अपना जलवा

ख्याल रहे कि भारतीय तीरंदाजी टीम ने एशियन गेम्स में देश के लिए 3 गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज के साथ कुल 5 पदक जीते हैं. सीएम योगी ने सभी खिलाड़ियों को जीत की मुबारकबाद भी दी है और अब वह उनकी मेजबानी भी करेंगे. विभाग ने जो शेड्यूल तय किया है, उसके मुताबिक देश के कई राज्यों की टीमें 24 नवंबर को प्रतियोगिता के लिए अयोध्या पहुंच जाएंगी. 25 नवंबर को सीएम योगी प्रतियोगिता का उद्घाटन करेंगे. प्रतियोगिता इंडिविजुअल, टीम और मिक्सड टीम इवेंट में इंडियन, रिकर्व और कंपाउंड राउंड के तहत खेली जाएगी.

देशभर के खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

कंपटीशन में देश भर से 1100 खिलाड़ी इसमें हिस्सा लेंगे, जिसमें 550 पुरुष और 550 महिला खिलाड़ी होंगी. इनमें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी शामिल होंगे. प्रतियोगिता के साथ ही खिलाड़ी भगवान राम के बन रहे मंदिर का भी दौरा करेंगे. उत्तर प्रदेश में तीरंदाजी के सबसे बड़े अयोजन से प्रदेश में इस खेल के प्रति आकर्षण बढ़ेगा. यूपी खेलों के बेस्ट डेस्टिनेशन के तौर पर उभरा है. इस साल ही प्रदेश ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स, डेविस कप और मोटो जीपी जैसे बड़े आयोजनों का कामयाबी के साथ अयोजन किया है. सीनियर नेशनल आर्चरी प्रतियोगिता का आयोजन इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के लिए एक और मील का पत्थर साबित होगा.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news