ED ने राहुल गांधी से तीसरे दिन करीब आठ घंटे पूछताछ की; शुक्रवार को फिर होगी पेशी
Advertisement

ED ने राहुल गांधी से तीसरे दिन करीब आठ घंटे पूछताछ की; शुक्रवार को फिर होगी पेशी

बुधवार को मुसलसल तीसरे दिन पूछताछ के बाद ईडी अब तक राहुल गांधी से कई सत्रों में करीब 30 घंटे पूछताछ कर चुकी है. ईडी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को शुक्रवार को चौथी बार पूछताछ के लिए तलब किया है.

राहुल गांधी

नई दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व सद्र राहुल गांधी ‘नेशनल हेराल्ड’ केस से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए. जांच एजेंसी ने उनसे करीब आठ घंटे पूछताछ की. राहुल गांधी रात करीब साढ़े नौ बजे एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर वाके ईडी मुख्यालय से बाहर निकले. बुधवार को मुसलसल तीसरे दिन पूछताछ के बाद ईडी अब तक राहुल गांधी से कई सत्रों में करीब 30 घंटे पूछताछ कर चुकी है. वहीं, ईडी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को शुक्रवार को चौथी बार पूछताछ के लिए तलब किया है.
 

राहुल ने गुरुवार को पेशी से मांगी थी छूट 
अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि कांग्रेस सांसद ने गुरुवार  के लिए छूट मांगी जिसकी इजाजत दे दी गई ईडी ने राहुल गांधी से ‘एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड’ (एजेएल) और इसका मालिकाना हक रखने वाली कंपनी ‘यंग इंडियन’ से जुड़े फैसलों में उनकी ‘निजी भूमिका’ के बारे में पूछताछ की. राहुल गांधी सीआरपीएफ जवानों की ‘‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा के साथ सुबह करीब 11 बजकर 35 मिनट पर मध्य दिल्ली में एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर वाके ईडी मुख्यालय पहुंचे थे. उनके साथ उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा भी थीं.

कांग्रेस ने कहा- भाजपा की उलटी गिनती शुरू
इसी बीच महाराष्ट्र कांग्रेस ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है. राज्य कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने बुधवार को कहा कि राहुल के खिलाफ तथाकथित जांच ’केंद्र सरकार के इशारे पर’ की जा रही है और कांग्रेस इस तरह की दमनकारी रणनीति से डरती नहीं है. कांग्रेस नेता ने कहा कि गांधी परिवार को राजनीतिक तौर पर कमजोर करने के लिए स्पष्ट रूप से यह कार्रवाई की गई है, जो कि प्रतिशोध का ही एक हिस्सा है. पटोले ने कहा, कांग्रेस जिसने ब्रिटिश साम्राज्य को हटाने और देश के लिए स्वतंत्रता हासिल करने के लिए सफलतापूर्वक लड़ाई लड़ी थी और ’अब भाजपा की उलटी गिनती शुरू हो गई है’.

Zee Salaam

Trending news