Ajmer: NC नेता फारूक़ अब्दुल्ला का अजमेर दौरा; ख़्वाजा के दर से भाजपा पर हुए हमलावर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1567698

Ajmer: NC नेता फारूक़ अब्दुल्ला का अजमेर दौरा; ख़्वाजा के दर से भाजपा पर हुए हमलावर

Farooq Abdullah Ajmer Visit: नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक़ अब्दुल्ला शनिवार को एक दिन के दौरे पर अजमेर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने ख़्वाजा के दर पर हाज़िरी दी और मीडिया से बातचीत के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अगर जम्मू कश्मीर के हालात सरकार बेहतर बताती है तो फिर वहां चुनाव क्यों नहीं करवाए जा रहे.

Ajmer: NC नेता फारूक़ अब्दुल्ला का अजमेर दौरा; ख़्वाजा के दर से भाजपा पर हुए हमलावर

Farooq Abdullah: नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक़ अब्दुल्ला शनिवार को एक दिन के दौरे पर अजमेर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत की और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अगर जम्मू कश्मीर के हालात सरकार बेहतर बताती है तो फिर वहां चुनाव क्यों नहीं करवाए जा रहे. उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों को भी अब तक कश्मीर में नहीं बसाया जा रहा, जिससे यह बात साफ़ होती है कि वहां के हालात कैसे हैं. वहीं अब्दुल्ला ने देश की ओर से तुर्की को भेजी गई मदद की भी सराहना की. उन्होंने कहा कि भारत से भेजी गई मदद से हज़ारों लोगों की जान बचाई है. भारत हमेशा से ही अन्य देशों के लिए मददगार रहा है.

ग़रीब नवाज़ की दरगाह में दी हाज़िरी
जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फ़ारूक़ अब्दुल्ला ने अजमेर में ख़्वाजा ग़रीब नवाज़ की दरगाह में भी हाज़िरी दी. उन्होंने सर्किट हाउस पर मीडिया से बातचीत की और जम्मू कश्मीर के हालात की जानकारी देने के साथ ही पाकिस्तान भारत के रिश्ते और चुनाव को लेकर खुलकर बातचीत की. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के हालात किसी से छिपे हुए नहीं है अगर वहां के हालात सही होते तो फिर केंद्र सरकार वहां चुनाव क्यों नहीं करवा रही. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू कश्मीर में कश्मीरी पंडितों को वापस बताए जाने की बात लंबे वक़्त से कही जा रही है लेकिन वह अभी जम्मू में ही बसे हुए हैं और वहां भी वह अपनी सैलरी के लिए लड़ रहे हैं.

अपोज़िशन पर बोला हमला
पार्टी चुनाव के लिए तैयार है लेकिन गठबंधन की स्थिति जब बनेगी तब वहां इलेक्शन के लिए बिगुल बजेगा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' सभी को एक रखने के साथ ही अलग-अलग संस्कृति को मिलाने के लिए निकाली गई. सब धर्म और कल्चर अलग अलग हैं, लेकिन उन्हें एक कैसे किया जा सकता है इसे लेकर उन्होंने यह यात्रा निकाली और इसका फायदा भी उन्हें मिलेगा . इस मौक़े पर उन्होंने कहा कि भारत सभी देशों को साथ लेकर चलने वाला मुल्क रहा है. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा सार्क देशों को एक रखते हुए सभी की मदद की जाती थी उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कहते हैं कि दुनिया छोटी होती जा रही है अगर ऐसा है तो फिर सभी को साथ लेकर चलने की आवश्यकता है.

Watch Live TV

Trending news