NCP चीफ़ शरद पवार का अहम फ़ैसला; प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले को पार्टी में मिली ये ज़िम्मेदारी
Advertisement

NCP चीफ़ शरद पवार का अहम फ़ैसला; प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले को पार्टी में मिली ये ज़िम्मेदारी

Maharashtra Politics: शनिवार को NCP का 24वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर पार्टी चीफ शरद पवार ने बड़ा ऐलान किया है. सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को नया कार्यकारी अध्यक्ष बनाने का फैसला किया है.

 

NCP चीफ़ शरद पवार का अहम फ़ैसला; प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले को पार्टी में मिली ये ज़िम्मेदारी

Sharad Pawar Big Decision: महाराष्ट्र की सियासत से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. NCP चीफ शरद पवार ने पार्टी के फाउंडेशन डे के मौके पर पार्टी में दो अहम बदलाव किए हैं. शरद पवार ने प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले को NCP का कार्यकारी अध्यक्ष बनाने का ऐलान किया है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में बड़े बदलाव को लेकर चर्चा का दौर जारी है. पार्टी चीफ शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को नया कार्यकारी अध्यक्ष बनाने का फैसला एनसीपी के सीनियर लीडर अजित पवार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. जानकारों का मानना था कि अजित पवार खुद पार्टी के सद्र ओहदे के पुख्ता दावेदार थे. वे फिलहाल महाराष्ट्र असेंबली में अपोजिशन लीडर हैं.

सब लोगों को मिलकर काम करना होगा: शरद पवार
शरद पवार के इस ऐलान के बाद इस बात की चर्चा जोरो पर हैं कि अजित पवार को नदर अदाज किया जा रहा हैं.  साथ ही सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को नई जिम्मेदारी भी सौंपी गई है. सुप्रिया को महाराष्ट्र, हरियाणा और पंजाब का चार्ज दिया गया है जबकि प्रफुल्ल पटेल को मध्य प्रदेश, गोवा और राजस्थान का इंचार्ज बनाया गया है. शनिवार को NCP का 24वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर पार्टी चीफ शरद पवार ने कहा कि पार्टी को मजबूत करने के लिए हम सब लोगों को मेहनत से काम करना होगा.

सुप्रिया सुले ने जताया आभार
प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले को वर्किंग कमेटी का अध्यक्ष बनाने का फैसला लिया गया. सुप्रिया सुले को हरियाणा और पंजाब की जिम्मेदारी दी गई है. एनसीपी के सीनियर लीडर अजित पवार की मौजूदगी में पवार ने दोनों के नामों का ऐलान किया. नई जिम्मेदारी मिलने के बाद सुप्रिया सुले ने अपना रद्दे अमल जाहिर करते हुए कहा कि मैं पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगी. साथ ही उन्होंने कहा कि वो पार्टी की बहुत शुक्रगुजार हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- एनसीपी के स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित प्रोग्राम में मुझे और प्रफुल्लभाई पटेल को कार्यकारी अध्यक्ष चुना गया है. मैं इसके लिए पार्टी का दिल से शुक्रिया अदा करती हूं. 

Watch Live TV

Trending news