नेपाल ने हिंदुस्तानी न्यूज़ चैनलों से हटाई पाबंदी
Advertisement

नेपाल ने हिंदुस्तानी न्यूज़ चैनलों से हटाई पाबंदी

बताया जा रहा है कि केबल ऑपरेटरों ने बैन लगाया था और उसे खुद ही हटा लिया है.

फाइल फोटो

काठमांडू: नेपाल में नाज़रीन और अवाम की शदीद मुखालिफत के चलते हिंदुस्तानी चैनलों पर लगाई गई पाबंदी हो हटा लिया गया है. हालांकि ओली हुकूमत की जानिब से अभी तक कोई ऑफिशियली बयान नहीं आया है. बताया जा रहा है कि केबल ऑपरेटरों ने बैन लगाया था और उसे खुद ही हटा लिया है. साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि कुछ न्यूज़ चैनलो पर अभी भी पाबंदी लगी हुई है. 

बता दें कि गुज़िश्ता कुछ वक्त से हिंदुस्तान और नेपाल के दरमियान कशीदगी के हालात बने हुए हैं. नेपाल ने एक नया नक्शा जारी कर लिपुलेख, कालापानी और लिम्पियाधुरा हिंदुस्तानी इलाकों पर अपना दावा ठोका था. हालांकि हिंदुस्तान ने इसकी सख्त मुखालिफत की थी और कहा कि ऐसा कोई तारीखी सबूत या हकायक नहीं हैं जो ये साबित करते हों कि ये इलाके नेपाल का हिस्सा हैं. हिंदुस्तान ने कहा है कि ये तनाज़े दोनों मुल्कों को बातचीत के ज़रिए सुलझाना चाहिए. 

इसके अलावा नेपाल के वज़ीरे आज़म केपी शर्मा ओली ने हाल ही में अयोध्या और भगवान राम को लेकर भी बेतुका बयान दिया था. उन्होंने दावा किया था कि भगवान राम नेपाल के हैं, हिंदुस्तान के नहीं. नेपाली मीडिया ने ओली के हवाले से कहा था कि 'असली अयोध्या' नेपाल में है और 'भगवान राम नेपाली हैं भारतीय नहीं'.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news