Nitin Gadkari नें क्यों लगाई सड़क कॉन्ट्रैक्टरों को फटकार? बोले कर दिया जाएगा ब्लैकलिस्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2436811

Nitin Gadkari नें क्यों लगाई सड़क कॉन्ट्रैक्टरों को फटकार? बोले कर दिया जाएगा ब्लैकलिस्ट

Nitin Gadkari rebuke agencies and contractors: नितिन गडकरी ने एजेंसी और कॉन्ट्रैक्टरों को फटकार लगाई है. उनका यह बयान गाज़ियाबाद में वृक्षारोपण अभियान के बाद आया है. पूरी खबर पढ़ें.

Nitin Gadkari नें क्यों लगाई सड़क कॉन्ट्रैक्टरों को फटकार? बोले कर दिया जाएगा ब्लैकलिस्ट

Nitin Gadkari rebuke agencies and contractors: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने खराब रखरखाव वाली सड़कों को लेकर एजेंसियों और ठेकेदारों को फटकार लगाई है और कहा कि अच्छे ऑपरेटरों को पुरस्कार दिया जाएगा लेकिन खराब ऑपरेटरों को "सिस्टम से बाहर कर दिया जाएगा".

हम आपको कर देंगे ब्लैकलिस्ट

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मंत्री ने कहा, "हम आपको नहीं छोड़ेंगे. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि खराब काम करने वालों की बैंक गारंटी जब्त हो और इसके बाद, हम आपको ब्लैकलिस्ट कर देंगे, आपको नए टेंडर के लिए आवेदन करने की इजाजत नहीं देंगे."

नितिन गडकरी ने क्यों कहा ऐसा?

यह चेतावनी नितिन गडकरी के जरिए ईस्टर्न पेरिफरल एक्सप्रेसवे के खराब रखरखाव पर ध्यान दिए जाने के बाद आई है, जिस पर वे वृक्षारोपण अभियान का उद्घाटन करने के लिए गाजियाबाद पहुंचे थे. अपने संबोधन के दौरान मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के तहत सड़कों और हाईवे पर हुए डेवलपमेंट में हुई प्रगति पर रोशनी डाली. ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के रखरखाव पर नाखुशी जताते हुए उन्होंने संबंधित एजेंसियों और ठेकेदारों को फटकार लगाई.

क्या बोले नितिन गडकरी?

उन्होंने कहा, "मैंने बहुत दिनों बाद ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का इस्तेमाल किया है. बहुत काम हुआ है. अब मेरी इच्छा है कि बहुत से लोग जो काम नहीं करते हैं, वे रिटायर हो जाएं, कुछ ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट कर दिया जाए और कुछ की बैंक गारंटी जब्त कर ली जाए."

नितिन गडकरी ने दी चेतावनी

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा, "एसोसिएशन के पदाधिकारी यहां (कार्यक्रम के दर्शकों में) बैठे हैं, सड़कों का रखरखाव अच्छा होना चाहिए. मैंने आज सड़क देखी, इसका रखरखाव बहुत खराब है. हम आपको नहीं छोड़ेंगे. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि खराब काम करने वालों की बैंक गारंटी जब्त हो और इसके बाद हम आपको ब्लैक लिस्ट में डाल देंगे, आपको नए टेंडर के लिए आवेदन करने की अनुमति नहीं देंगे."

उन्होंने यह भी कहा कि सड़कों का रखरखाव अच्छी तरह से करने वाली एजेंसियों और ऑपरेटरों को सरकार के जरिए विशेष मान्यता दी जाएगी क्योंकि "जो लोग अच्छा काम करेंगे उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा, जबकि जो लोग बुरा काम करेंगे उन्हें सिस्टम से बाहर कर दिया जाएगा."

Trending news