महाराष्ट्र की मस्जिद में रमजान की पूर्व संध्या पर लगा ब्लड डोनेशन कैंप
Advertisement

महाराष्ट्र की मस्जिद में रमजान की पूर्व संध्या पर लगा ब्लड डोनेशन कैंप

महाराष्ट्र में इस समय खून की सख्त की कमी है और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, आवास मंत्री जितेंद्र औलख, कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने लोगों से आगे आकर ब्लड करने या ब्लड डोनेशन कैंप आयोजित करने की मांग कर रहे हैं.

सांकेतिक फोटो

बीड: महाराष्ट्र के बीड में एक मस्जिद में पवित्र रमजान महीने की पूर्व संध्या पर एक असामान्य, लेकिन स्वागत योग्य कदम में उठाया गया. मस्जिद में ब्लड डोनेशन कैंप लगया गया, क्योंकि राज्य के अस्पताल खून की भारी कमी से जूझ रहे हैं. एक आयोजक ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

स्टूडेंट्स इस्लामिक ऑर्गनाइजेशन (सिओ) के दक्षिण महाराष्ट्र जोनल सेक्रेटरी रफीद शाहद ने कहा, सिओ की ओर से तकिया मस्जिद में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें सैकड़ों लोगों ने स्वेच्छा से भाग लिया.

ये भी पढ़ें: पूरे महाराष्ट्र में लगी धारा 144, शुरू होगी ब्रेक द चेन मुहिम, सभी गैर जरूरी सेवाएं भी बंद

सिओ के सदस्य खिजर शेख ने कहा, सोमवार को पूरे दिन चले अभियान से डीआईओ ने करीब 150 यूनिट रक्त एकत्र किया, जिसे अधिकारियों को सौंपा जाएगा. सिओ दक्षिण महाराष्ट्र जोनल प्रेसिडेंट सलमान खान ने बताया कि पिछले कुछ हफ्तों से महाराष्ट्र में खून की भारी कमी को देखते हुए संगठन ने इसी तरह के रक्तदान अभियान चलाए हैं.

उन्होंने कहा, 'हमने मुंबई, ठाणे, लातूर, जालना, सोलापुर और बीड में इसी तरह के लगभग एक दर्जन शिविरों का आयोजन किया है और लगभग 500 यूनिट ब्लड एकत्र किया है. हमने मुस्लिम समुदाय से रमजान की पूर्व संध्या पर इंसानों की जान बचाने के लिए आगे आने की अपील की और उन्होंने बड़ी संख्या में पहुंचकर अपील का मान रखा.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने दी रमज़ान की मुबारकबाद, कहा- गरीबों की खिदमत का पैगाम देता है रमजान

सियो के अन्य स्वयंसेवियों ने बताया कि उपवास के पवित्र महीने के दौरान, दुनियाभर के मुसलमानों को नेक काम करने का मौका मिलता है. महामारी से जूझते राज्य में रक्त की भारी कमी को देखते हुए रक्तदान सरकार की मदद करने का एक महान तरीका है. उन्होंने भरोसा दिया कि रक्तदान अभियानों के लिए सभी कोविद और सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाता है और अगले कुछ हफ्तों में राज्यभर में इस तरह के कई और शिविर आयोजित किए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: रमज़ान के महीने का हुआ आगाज़, सीएम योगी ने मुबारकबाद देते हुए की यह अपील

प्रदेश में इस समय रक्त की कमी है और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, आवास मंत्री जितेंद्र औलख, कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले लोगों से आगे आकर रक्तदान करने या रक्तदान शिविर आयोजित करने की मांग कर रहे हैं.
(इनपुट-आईएएनएस)

Zee Salam Live TV:

Trending news