AMU में Coronavirus का तांडव जारी, एक और प्रोफेसर की हुई मौत
Advertisement

AMU में Coronavirus का तांडव जारी, एक और प्रोफेसर की हुई मौत

नासिरूद्दीन के इंतिकाल के साथ ही अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में कोरोना वायरस से मरने वाले टीचर्स (रिटायर्ड और हाज़िरे सर्विस दोनों को मिलाकर) की तादाद 39 पहुंच गई है.

AMU में Coronavirus का तांडव जारी, एक और प्रोफेसर की हुई मौत

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में कोरोना वायरस से रविवार को एक और सीनियर की मौत हो गई. यूनिवर्सिटी के एक टीचर ने इसकी जानकारी दी.

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो शाहिद अली सिद्दीकी ने बताया कि कोरोना वायरस की चपेट में आकर फार्माकोलॉजी विभाग के सीनियर प्रोफेसर मोहम्मद नासिरूद्दीन (55) का इंतिकाल हो गया. उन्होंने बताया कि वह पिछले दो हफ्ता से अस्पताल में भर्ती थे.

ये भी पढ़ें: पहली ही कोशिश में IAS बनीं माज़ूर उम्मुल खेर, झुग्गी बस्‍ती से की थीं अपने सफर की शुरुआत

एएमयू के वाइस चांसलर प्रो तारिक मंसूर ने कहा कि प्रो नासिरूद्दीन के इंतिकाल से टीचर बिरादरी को भारी नुक्सान पहुंचा है.

गौरतलब है कि नासिरूद्दीन के इंतिकाल के साथ ही एएमयू में कोरोना वायरस से मरने वाले टीचर्स (रिटायर्ड और हाज़िरे सर्विस दोनों को मिलाकर) की तादाद 39 पहुंच गई है. इनमें 18 मौजूदा टीचर थे जबकि 21 रिटायर्ड. यह सभी टीचर कोरोना या कोरोना संक्रमण से मिलते जुलते आसार के शिकार थे.

ये भी पढ़ें: इजरायल के हमले में 181 फिलिस्तीनियों की मौत, मरने वालों में 52 बच्चे 31 महिलाएं

रविवार देर शाम एएमयू के स्टूडेंट्स ने परिसर में कोरोना के सबब इंतिकाल कर गए टीचर्स को ताज़ीयत पेश करते हुए मोमबत्ती जला कर शांति जुलूस निकाला. स्टूडेंट नेता जेद शेरवानी ने एएमयू के कुलपति तारिक मंसूर को एक ज्ञापन देकर मुतालबा किया कि परिसर में टीचर, मुलाज़िमों और स्टूडेंट्स के लिए अलग से खास टीकाकरण केंप लगवाया जाए. उन्होंने कहा कि हम वैक्सीनेश मुहिम की हिमायत करते हैं.
(इनपुट- पीटीआई)

Zee Salam Live TV:

Trending news