Pakistan के कोच Matthew Hayden ने Kohli और Babar Azam के बीच बताया फर्क, आप भी पढ़ें
Advertisement

Pakistan के कोच Matthew Hayden ने Kohli और Babar Azam के बीच बताया फर्क, आप भी पढ़ें

मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने कहा कि बल्लेबाजी की शानदार क्षमता को देखते हुए बाबर (Babar) और कोहली (Kohli) के बीच तुलना की उम्मीद थी क्योंकि दोनों कप्तान हैं. हेडन को हालांकि लगता है कि बाबर भारतीय कप्तान कोहली के जितने तेज तर्रार नहीं हैं.

Pakistan के कोच Matthew Hayden ने Kohli और Babar Azam के बीच बताया फर्क, आप भी पढ़ें

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) के आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी सलाहकार मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) को इसमें कोई शक नहीं कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने अभी तक युवा बाबर आजम (Babar Azam) से कहीं ज्यादा उपलब्धियां हासिल कर ली हैं लेकिन जब ‘गेंद पर निरंतर प्रतिक्रिया’ की बात आती है तो पाकिस्तानी कप्तान भी किसी से कम नहीं हैं.

दुबई से पाकिस्तानी पत्रकारों से बातचीत के दौरान हेडन ने कहा कि बल्लेबाजी की शानदार क्षमता को देखते हुए बाबर और कोहली के बीच तुलना की उम्मीद थी क्योंकि दोनों कप्तान हैं. हेडन को हालांकि लगता है कि बाबर भारतीय कप्तान कोहली के जितने तेज तर्रार नहीं हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘बाबर और उनका व्यक्तित्व देखो तो आपको उनकी बल्लेबाजी भी ऐसी ही (उनके व्यक्तित्व जैसी) दिखती है. वह काफी निरंतर हैं, वह काफी स्थायी हैं. लेकिन वह ज्यादा आक्रामक नहीं हैं. ’’ हेडन ने कहा, ‘‘मैं जिस तरह से देखता हूं, वे एक दूसरे के विपरीत हैं. बाबर ज्यादातर समय काफी संयमित दिखते हैं और बारीकी से कप्तानी और बल्लेबाजी करते हैं जबकि कोहली काफी जुनूनी हैं और खुद को भाव भंगिमाओं से बयां करते हैं और मैदान पर काफी ऊर्जावान रहते हैं। ’’

यह भी पढ़ें: Ravi Shastri के इस पुराने वीडियो ने खोले कई राज़, इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से था अफ़ेयर

ऑस्ट्रेलिया के महान सलामी बल्लेबाजों में शुमार हेडन ने कहा कि कोहली ने विश्व स्तरीय बल्लेबाज के तौर पर काफी कुछ हासिल कर लिया है और सभी प्रारूपों में काफी विशिष्टता से भारतीय टीम की अगुआई की है साथ ही उन्होंने कहा ‘‘बाबर बतौर कप्तान अब भी युवा हैं लेकिन मैंने जो कुछ देखा है वह प्रत्येक दिन सीख रहा है और वह काफी तेजी से सीखता भी है. ’’

Zee Salaam Live TV

Trending news