स्टार PAK बॉलर मोहम्मद आमिर ने क्रिकेट को कहा अलविदा, PCB पर लगाए मेंटल टॉर्चर के आरोप
Advertisement

स्टार PAK बॉलर मोहम्मद आमिर ने क्रिकेट को कहा अलविदा, PCB पर लगाए मेंटल टॉर्चर के आरोप

बता दें कि मोहम्मद ने पाकिस्तान के साल 2017 में चैंपियंस ट्राफी जिताने में अहम किरदार अदा किया था.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर ने अचनाक क्रिकेट से सन्यास ले लिया है. उन्होंने अपने क्रिकेट बोर्ड पर मानसिक प्रताड़ना जैसे गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वह मौजूदा प्रबंधन में नहीं खेल सकते. बता दें कि मोहम्मद ने पाकिस्तान के साल 2017 में चैंपियंस ट्राफी जिताने में अहम किरदार अदा किया था.

यह भी पढ़ें: जस्टिस मोहम्मद रफीक होंगे मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस, देखिए अब तक का पूरा सफर

2009 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले आमिर ने 2019 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और इसके पीछे उन्होंने काम के दबाव को कारण बताया था.

अयोध्या मस्जिद के डिज़ाइन और नींव को लेकर आई बड़ी खबर, इस दिन होगा फैसला

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक वीडियो में आमिर एक सवाल के जवाब में कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि मैं क्रिकेट से दूर नहीं जा रहा बल्कि पाकिस्तान क्रिकेट का मौजूदा मैनेजमेंट उन्हें इससे दूर करने की कोशिश कर रहा है. आमिर ने कहा कि उन्हें दिमागी तौर पर बहुत प्रताड़ित किया गया. उन्होंने 2010 से 2015 तक बहुत प्रताड़ना झेली, क्रिकेट से दूर रहे और जो हुआ उसकी सजा भी काटी लेकिन अब और नहीं झेलेंगे.

आमिर ने आरोप लगाते हुए कहा,"मुझे दिमागी तौर पर प्रताड़ित किया जा रहा है और मैं ये प्रताड़ना और नहीं झेल सकता. मैं 2013 से 2015 तक बहुत कुछ झेला है और उस समय जो कुछ भी हुआ मैंने उसकी सजा काटी."

उन्होंने आगे कहा, "जिन दो लोगों ने हमेशा मेरा साथ दिया वो है (नजम) सेठी साहब और शाहिद अफरीदी. क्योंकि बाकी टीम ये कह रही थी कि आमिर के साथ नहीं खेलना है. इस तरह का माहौल बनाया गया था."

BJP के सीनियर नेता बड़ा बयान,"किसी को बताना मत, कमलनाथ की सरकार मोदी जी ने गिराई"

बता दें कि मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी20 मैच खेले हैं. जिनमें उन्होंने 259 विकेट हासिल किए हैं. वनडे में 30 रन देकर 5 विकेट उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन रहा, जबकि टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 44 रन देकर एक पारी में 6 विकेट हासिल किए हैं.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news