पाकिस्तान के डिफेंस मिनिस्टर ने भारत को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- ऐसा तो भारत में...
Advertisement

पाकिस्तान के डिफेंस मिनिस्टर ने भारत को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- ऐसा तो भारत में...

Pakistan News: पेशावर हमले को लेकर बयान दे रहे पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने भारत को लेकर बड़ी बात कही है. पढ़िए

File PHOTO

Pakistan Blast: पाकिस्तान के शहर पेशावर की मस्जिद में हुए धमाके से पूरे देश में गम की लहर है और दुनिया भर से पाकिस्तान को हमदर्दी मिल रही है. इस हमले में अब तक 100 मरने वालों की तादाद 100 हो गई है. इसके अलावा दो दर्जन के करीब लोग ऐसे है जिनकी हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है. पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आत्मघाती हमलावर कैसे पेशावर शहर के सबसे महफूज़ इलाके में दाखिल हुआ.

एक तरफ जहां इस हमले से देश गम की लहर में डूबा हुआ है वहीं पाकिस्तानी मंत्री अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. पाकिस्तान के केंद्रीय मंत्री ने भारत को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. पाकिस्तान के डिफेंस मिनिस्टर ख्वाजा आसिफ ने ऐसा बयान दे दिया है, जिससे अंदाज़ा लगाना मुश्किल नहीं है कि वे हिंदुस्तान को लेकर क्या सोच रखते हैं. दरअसल उन्होंने कहा है कि ख्वाजा आसिफ ने कहा कि भारत या इजरायल में भी नमाज के दौरान नमाजी शहीद नहीं हुए, लेकिन पाकिस्तान में ऐसा हुआ है. 

ख्वाजा आसिफ के इस बयान से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि वो हिंदुस्तान को मुस्लिम विरोधी मुल्क समझ रहे हैं और पाकिस्तान के इस्लामी रियासत. जबकि पाकिस्तान सिर्फ नाम की इस्लामी रियासत है. जियो न्यूज के प्रोग्राम में बोलते हुए ख्वाजा आसिफ ने कहा कि हम उनका ठिकाना जानते हैं, भारत तहरीक-ए-तालिबान (TTP) को हर तरह की ट्रेनिंग दे रहा है. आने वाले दिनों में राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की भी बैठक होगी और एक आम नीति सामने आएगी. 

UAE ने क्यों रखा अपने शहर का नाम 'हिंद सिटी'? जानें इसके पीछे के मतलब

कैसे हुआ हमला:
पाकिस्तानी सिक्योरिटी अफसरों के मुताबिक हमलावर दोपहर की नमाज के वक्त पहली सफ (लाइन) में खड़ा हुआ था. जब उसने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया. धमाके से मस्जिद की छत गिर गई और वहां मौजूद सैकड़ों की तादाद में लोग मलबे में दब गए. लेडी रीडिंग हॉस्पिटल (एलआरएच) के प्रवक्ता मोहम्मद असीम ने कहा कि अस्पताल में 100 लाशें लाई गई. असीम ने कहा कि 53 जख्मियों का अभी इलाज जारी है. उन्होंने कहा कि ज्यादातर घायल खतरे से बाहर हैं. घटना में हताहत हुए ज्यादातर लोग पुलिसकर्मी थे. 

TTP ने ली जिम्मेदारी
तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली और कहा कि यह पिछले साल अगस्त में अफगानिस्तान में मारे गए टीटीपी कमांडर उमर खालिद खुरासानी के बदले में किए गए हमले का हिस्सा था. संदिग्ध हमलावर की पहचान मोहमंद एजेंसी के सलीम खान के 37 वर्षीय पुत्र मोहम्मद अयाज के तौर पर हुई है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news