Parle-G Biscuit Price: पाकिस्तान में कितने दाम में बिक रहा है पार्ले-जी? जानें
Advertisement

Parle-G Biscuit Price: पाकिस्तान में कितने दाम में बिक रहा है पार्ले-जी? जानें

Parle-G Biscuit Price in Pakistan: भारत में पार्ले जी काफी पॉप्युलर है, 2020 लॉकडाउन के दौरान इस बिस्किट की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री हुई थी. लेकिन क्या आपको पता है कि ये बिस्किट पाकिस्तान में किस दाम पर मिल रहा है.

Parle-G Biscuit Price: पाकिस्तान में कितने दाम में बिक रहा है पार्ले-जी? जानें

Parle-G Biscuit Price in Pakistan: पार्ले-जी बिस्किट के बारे में हर किसी को पता है. भारत में ये बिस्किट काफी फेमस है. इतना ही नहीं कई और देशों में भी पार्ले जी एक्सपोर्ट किया जाता है. भारत में लगे लॉकडाउन में पार्ले जी सबसे ज्यादा बिकने वाले बिस्किट था. भारत में इस पार्ले जी आपको अलग-अलग पैकेजिंग में देखने को मिलता है. छोटी पैकेजिंग में ये मात्र 2 रिपयों का आता है वहीं इसकी बड़ी पैकेजिंग में एक पैकेट की कीमत 5 रुपये पड़ती है. लेकिन क्या आपको पता है कि पाकिस्तन में पार्ले जी का दाम क्या है? इसके अलावा ये अमरीका की मार्किट में कितने दाम में बिक रहा है. तो चलिए जानते हैं...

पाकिस्तान में पार्ले-जी बिस्किट के दाम

आपको जानकारी के लिए बता दें भारत में 65 ग्राम के पार्ले-जी बिस्किट का दाम भारत में 5 रुपये है. वहीं बात करें अमेरिका में इस बिस्किट की कीमत की तो वहां 1 डॉलर में 56 ग्राम के 8 पैकेट आते हैं. अगर रुपये में देखें फिलहाल डॉलर की कीमत 81.82 रुपये चल रही है. इसका मतलब ये हुआ कि वहां रुपयों में एक बिस्किट की कीमत 10.22 रुपये पड़ रही है.

अगर बा करें पाकिस्तान की तो ये पाक में काफी महंगा पड़ रहा है. वहां 56 ग्राम का पैकेट 20 रुपयों का है. आपको जानकारी के लिए बता दें पाकिस्तान इस वक्त आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. देश में फंड की काफी कमी है. देश की आखिरी उम्मीद आईएमएफ भी हाथों से जाता दिख रहा है.

1938 में हुआ था लॉन्च

आपको जानकारी के लिए बता दें पार्ले-जी 1938 में लॉन्च हुआ था. बिस्किट का पहले नाम पार्ले ग्लूकोज था. उस वक्त इसी नाम के साथ इस बिस्किट का उत्पाद होता था. लेकिन बाद में इसका नाम बदल दिया गया है और ये पार्ले जी बन गया. कंपनी ने ये फैसला 1980 में लिया. जहां जी का मतलब ग्लूकोज से है.

Trending news