‘12 महीने फ्री बिजली, साल में 12 सिलेंडर’, PDP ने जारी किया मैनिफेस्टो, गठबंधन पर क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2398378

‘12 महीने फ्री बिजली, साल में 12 सिलेंडर’, PDP ने जारी किया मैनिफेस्टो, गठबंधन पर क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती?

PDP Manifesto​ : जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने आज पार्टी का मैनिफेस्टो जारी कर दिया है. घोषणापत्र के मुताबिक उन्होंने साल में 12 सिलेंडर और 12 महीने 200 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा किया है. उन्होंने इस दौरान कांग्रेस और नेसनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन को लेकर भी बड़ा बयान दिया है.   

‘12 महीने फ्री बिजली, साल में 12 सिलेंडर’, PDP ने जारी किया मैनिफेस्टो, गठबंधन पर क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती?

Jammu Kashmir Assembly Election 2024 : जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. इसको लेकर राष्ट्रीय पार्टी समेत क्षेत्रीय पार्टी भी सक्रिय हो गई हैं. इस बीच पूर्व सीएम व पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने श्रीनगर में शनिवार को अपनी पार्टी का मैनिफेस्टो जारी किया.  उन्होंने इस दौरान वादा करते हुए कहा कि साल के 12 महीने तक 200 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी. साथ ही उन्होंने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस से गठबंधन पर भी बड़ा बयान दिया.

PDP ने जनता से किया ये वादा
पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी पार्टी का मैनिफेस्टो जारी करते हुए कहा कि 200 यूनिट तक फ्री बिजली देने के अलावा पानी पर कोई टैक्स नहीं लिया जाएगा और पानी के लिए कोई मीटर नहीं लगेगा. साथ ही मुफ्ती मोहम्मद सईद स्कीम को फिर से लागू किया जाएगा. गरीबों को साल में 12 सिलेंडर देंगे. इसके अलावा वृद्धा पेंशन और विधवा पेंशन की राशि दोगुना करेंगे.

गठबंधन के लेकर क्या बोलीं महबूबा?
वहीं, महबूबा मुफ्ती ने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के सात गठबंधन के सवाल पर कहा कि उनके लिए यह इलेक्शन सिर्फ राज्य के दर्जे या सीट बंटवारे के लिए नहीं है, बल्कि एक बड़ा लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि वे सम्मान और संकल्प के लिए चुनाव लड़ रही हैं. इसलिए अलायंस और सीट शेयरिंग दूर की बात है.

 

कश्मीर का मुद्दा सबसे अमह; PDP
उन्होंने आगे कहा कि उनके लिए कश्मीर का मुद्दा सबसे ज्यादा अहम है. PDP ने जब  भाजपा के साथ गठबंधन किया था तो उनके पास एक एजेंडा था, जिस पर वे (BJP) सहमत थे. लेकिन NC और कांग्रेस के बीच अलायंस महज सिर्फ सीट बंटवारे को लेकर हो रहा है.  इसलिए पीडीपी कोई भी ऐसा गठबंधन नहीं करेगी, जिसमें सिर्फ सीट शेयरिंग की बात हो.

 

Trending news