पेशवार धमाकाः अबतक 93 की मौत, 221 घायल; घटना स्थल से मिला संदिग्ध का सिर
Advertisement

पेशवार धमाकाः अबतक 93 की मौत, 221 घायल; घटना स्थल से मिला संदिग्ध का सिर

सोमवार को दोपहर एक बजकर करीब 40 मिनट पर पुलिस लाइन में वाके एक मस्जिद में उस वक्त शक्तिशाली धमाका हुआ जब कई पुलिस कर्मी और सेना के बम निरोधक दस्ते के सदस्यों सहित कई लोग दोपहर की नमाज पढ़ रहे थे. 

पेशवार धमाकाः अबतक 93 की मौत, 221 घायल; घटना स्थल से मिला संदिग्ध का सिर

पेशावरः पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर शहर पेशावर के हाई सिक्यूरिटी जोन में स्थित एक मस्जिद में सोमवार को जोहर की नमाज के दौरान आत्मघाती हमला करने वाले संदिग्ध शख्स का क्षत-विक्षत सिर मंगलवार को बचाव कर्मियों ने बरामद करने का दावा किया है. वहीं, दूसरी जानिब, पुलिस अफसरान ने बताया कि इस हमले में मारे गए लोगों की तादाद बढ़कर 93 हो गई है और 221 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. बचाव कर्मी अब भी मलबे से लाशों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं.

पुलिस ने बताया कि सोमवार को दोपहर एक बजकर करीब 40 मिनट पर पुलिस लाइन में वाके एक मस्जिद में उस वक्त शक्तिशाली धमाका हुआ जब कई पुलिस कर्मी और सेना के बम निरोधक दस्ते के सदस्यों सहित कई लोग दोपहर की नमाज पढ़ रहे थे. अफसरों ने बताया कि आत्मघाती हमलावर खुद आगे की कतार में मौजूद था, और उसने खुद को उड़ा लिया जिससे मस्जिद की छत नामजियों पर गिर गई. पुलिस अफसर पेशावर मोहम्मद ऐजाज खान ने जियो टीवी को बताया कि हमला आत्मघाती प्रतीत होता है, और संदिग्ध हमलावर का सिर खैबर पख्तूनख्वा की राजधानी पेशावर के घटना स्थल से बरामद किया गया है. 

तहरीक-ए-तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी 
खान ने बताया कि धमाके की वास्तविक प्रकृति की जानकारी बचाव मुहिम खत्म होने के बाद ही मिल सकेगी. खैबर पख्तूनख्वा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मुहम्मद आजम खान ने मंगलवार को हमले के मद्देनजर एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की थी. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान जिसे पाकिस्तानी तालिबान के नाम से भी जानते हैं ने हमले की जिम्मेदारी ली है. टीटीपी ने कहा कि यह हमला उसके कमांडर उमर खारिद खुरसानी की हत्या का बदला है, जो पिछले साल अगस्त महीने में अफगानिस्तान में मारा गया था. पुलिस अफसर ने बताया कि मस्जिद का एक हिस्सा ध्वस्त हो गया है और माना जा रहा है कि कई लोग उसके नीचे दब गए.

Zee Salaam

Trending news