Peshawar Blast: ब्लास्ट के बाद क्या हैं पेशावर के हालात? ये फौरी कदम उठा रही है सरकार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1550787

Peshawar Blast: ब्लास्ट के बाद क्या हैं पेशावर के हालात? ये फौरी कदम उठा रही है सरकार

Peshawar Blast Update: पेशावर की मस्जिद में हुए हमले ने सबको हैरान कर दिया. आपको बता दें इस ब्लास्ट में 150 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं वह 40 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. पढ़ें पूरी खबर

Peshawar Blast: ब्लास्ट के बाद क्या हैं पेशावर के हालात? ये फौरी कदम उठा रही है सरकार

Peshawar Blast Update: इस्लामाबाद के पेशावर की एक मस्जिद में हुए ब्लास्ट ने पूरे पाकिस्तान को हिला कर रख दिया. इस हमले में 40 से ज्यादा लोगों की जान गई है. वहीं 150 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये ब्लास्ट नमाज के दौरान पहली सफ यानी पहली लाइन में बैठे एक शख्स ने किया. फिलहाल इंतेजामिया हालात को संभालने में लगी है और जरूरी कदम उठा रही है.

पाकिस्तान क्या फौरी कदम उठा रहा है?

पाकिस्तान में हाई सिक्योरिटी अलर्ट जारी कर दिया गया है. शहर की सभी अहम बिल्डिंग्स पर स्नाइपर्स को तैनात कर दिया गया है. इस्लामाबाद में कड़ी सिक्योरिटी तैनात की गई है. हर वाहन को सही तरह से चेक किया जा रहा है और लोगों की तलाशी ली जा रही है. सेंसिटिव इलाकों में सिक्योरिटी को और बढ़ा दिया है. पाकिस्तान के कई जगहों पर आर्मी को रखा गया है.

अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को पाकिस्तान में एक पुलिस परिसर के भीतर एक भीड़ भरी मस्जिद में एक आत्मघाती हमलावर ने हमला किया, जिससे छत गिर गई और कम से कम 47 लोगों की मौत हो गई और 150 से अधिक लोग घायल हो गए. कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हमलावर तालिबान से ताल्लुक रखता है.

पाकिस्तान में खून की कमी

पाकिस्तान में लोगों के लिए खून नहीं मिल रहा था. ऐसे में पाक पीएम शहबाज शरीफ ने लोगों से इलतेजा करते हुए खून डोनेट करने की बात कही- शहबाज ट्वीट करते हुए लिखते हैं- मैं पार्टी के कार्यकर्ताओं को आत्मघाती हमले में घायल हुए लोगों की जान बचाने के लिए रक्तदान करने का निर्देश देता हूं, खासकर 'ओ-नेगेटिव' रक्त वाले लोगों, छात्रों और पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील है कि वे तुरंत लेडी रीडिंग अस्पताल, पेशावर पहुंचें और बहुमूल्य मानव जीवन को बचाने में अपना योगदान दें.

Trending news